Move to Jagran APP

स्टेट जीएसटी में एसआइबी टीम पर मनमानी का आरोप

राज्य वस्तु एवं सेवाकर (एसजीएसटी) की विशेष अनुसंधान शाखा की कार्रवाई पर शहर के उद्यमियों ने ही सवाल खड़ा कर दिया है। आरोप लगाया है कि अधिकारियों की ओर से मनमानी की जा रही है। जबरन वसूली में उनकी मोबाइल दस्ता की टीमें लिप्त है। जिसकी शिकायत औद्योगिक संगठन नोएडा इंडस्ट्रीज वेलफेयर एसोसिएशन (नीवा) के पास पहुंच रही है। इस शिाकयत में बहुत ही चौकाने वाली बात सामने आई है। जिसमें उद्यमियों ने स्पष्ट किया है कि जब इकाई में उत्पाद तैयार होकर ट्रांसपोर्टर के पास भेजा जाता है। उसी समय मोबाइल दस्ता सामान की धरपकड़ कर लेता है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 08:27 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 08:27 PM (IST)
स्टेट जीएसटी में एसआइबी टीम पर मनमानी का आरोप
स्टेट जीएसटी में एसआइबी टीम पर मनमानी का आरोप

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

राज्य वस्तु एवं सेवाकर (एसजीएसटी) की विशेष अनुसंधान शाखा की कार्रवाई पर शहर के उद्यमियों ने आरोप लगाया है। आरोप है कि जब इकाई में उत्पाद तैयार होकर ट्रांसपोर्टर के पास भेजा जाता है। उसी समय मोबाइल दस्ता सामान की धरपकड़ कर लेता है। उद्यमी से ट्रांसपोर्ट का कागज मांगा जाता है। नहीं देने पर उसका माल जब्त कर टैक्स चाीरी की कार्रवाई की जाती है। इसी खेल में सारे अधिकारी लिप्त है। नीवा अध्यक्ष दलजीत ¨सह ने बताया कि पिछले दिनों उद्यमी सौरभ खंडेलवाल की फैक्ट्री से निकला माल एसआइबी मोबाइल पांच टीम ने पकड़ लिया। इस मामले पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई गई लेकिन मौके पर मौजूद अधिकारी सिर्फ वसूली के लिए दबाव बनाते रहे। ऐसे में इस मामले पर तत्काल एसआइबी एडिशनल कमिश्नर को मामले से अवगत कराया गया। दलजीत से बताया कि इस मामले पर एक लिखित शिकायत के साथ जल्द ही नीवा का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात करेगा। नोएडा में स्टेट जीएसटी अधिकारियों की पूरी कार्य प्रणाली से अवगत कराएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.