संस, दनकौर : बिजली विभाग ने अभियान के तहत बृहस्पतिवार को अवैध रूप से संचालित निजी नलकूप संचालकों पर छापेमारी की। सालारपुर विद्युत उपकेंद्र क्षेत्र में बिजली चोरी करने वाले छह आरोपितों के खिलाफ विभाग की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि 14 जुलाई के अंक में दैनिक जागरण में 'कर्मचारियों की मिलीभगत से सरकार को भारी नुकसान' शीर्षक से खबर प्रकाशित की गई थी। इसमें बताया गया था कि किस तरह विभाग के कुछ कर्मचारियों और संविदाकर्मियों की मिलीभगत से दनकौर, रबूपुरा व मंडी श्यामनगर क्षेत्र में बिजली विभाग को करोड़ों के राजस्व का नुकसान हो रहा है।

इसके बाद विभाग के उच्च अधिकारियों के निर्देशन में जगह-जगह अवैध रूप से संचालित मोटरों व निजी नलकूपों समेत अन्य विभिन्न प्रकार से हो रही विद्युत चोरी के खिलाफ छापेमारी शुरू हो गई है। सूत्रों की माने तो विभाग के संदिग्ध कर्मचारियों पर उच्च अधिकारियों द्वारा नजर रखी जा रही है, ताकि किसी तरह की हेराफेरी न हो सके।

दनकौर विद्युत उपकेंद्र अधिकारी प्रेम शंकर शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में हो रही बिजली चोरी रोकना उनकी प्राथमिकता है। टीम के माध्यम से क्षेत्र में छापेमारी जारी है। बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस