Move to Jagran APP

सोसायटी में गिरा प्लास्टर, घटिया निर्माण सामग्री का लगाया आरोप

जागरण संवाददाता नोएडा सेक्टर-74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में शुक्रवार दोपहर क

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 10:56 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 05:03 AM (IST)
सोसायटी में गिरा प्लास्टर, घटिया निर्माण सामग्री का लगाया आरोप

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

सेक्टर-74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में शुक्रवार दोपहर को सीबी-2 टॉवर के एक फ्लैट के ड्राइंग रूम की छत का प्लास्टर का कुछ हिस्सा गिर गया। जिस समय यह हिस्सा नीचे गिरा, उस दौरान वहां रहने वाले रविद्र अपनी पत्नी के साथ टीवी देख रहे थे। गनीमत रही की उन्हें कोई चोट नहीं आई है, प्लास्टर का टुकड़ा सोफे पर गिरा। घटना के बारे में पीड़ित परिवार ने बिल्डर के खिलाफ एओए से शिकायत की है। सोसायटी के निवासियों ने प्राधिकरण पर ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट या कंप्लीशन सर्टिफिकेट जारी करने से पहले निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की जांच नहीं करने का आरोप लगाया है। साथ ही बिल्डर पर भी निशाना साधा है। निवासियों का कहना है कि यहां इससे पहले भी कई बार प्लास्टर गिरने की घटनाएं हो चुकी हैं। बिल्डर ने घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया है। शिकायत के बाद भी कोई सुध लेने कोई तैयार नहीं।

--------------

जान जोखिम में डाल फ्लैट्स में रहने को मजबूर लोग

बता दें कि इस सोसायटी में कुल 38 टॉवर हैं, जिसमें कुल 4500 फ्लैट हैं। वर्तमान में यहां करीब 25 हजार लोग रह रहे है। निवासी वीके गुप्ता ने बताया कि सोसायटी में आए दिन इमारतों का प्लास्टर उखड़कर नीचे गिर रहा है। हालत यह है कि कई जगह ईटें भी देखी जा सकती है। अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अरूण शर्मा ने बताया कि जगह-जगह प्लास्टर गिरने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। यहां के निवासी इस बारे में बिल्डर से कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन ठीक से मरम्मत नहीं की जा रही है। इस संबंध में जब बिल्डर से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.