Move to Jagran APP

Noida News: इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने से रोका तो महिला ने दी जान, फंदे पर लटका मिला शव

नोएडा के कोतवाली सेक्टर-39 क्षेत्र के गांव सदरपुर में पति ने इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने से मना किया तो सोमवार सुबह पत्नी ने फंदे पर लटककर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। विशाखा गृहणी थी जबकि ओमवीर ओला बाइक चलाकर परिवार का पालन पोषण करते हैं। दोनों के दो बच्चे हैं।

By Gaurav Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Tue, 11 Jun 2024 07:24 AM (IST)
Noida News: इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने से रोका तो महिला ने दी जान, फंदे पर लटका मिला शव
Noida News: इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने से रोका तो महिला ने दी जान

जागरण संवाददाता, नोएडा। कोतवाली सेक्टर-39 क्षेत्र के गांव सदरपुर में पति ने इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने से मना किया तो सोमवार सुबह पत्नी ने फंदे पर लटककर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस आत्महत्या के अन्य कारणों की जांच कर रही है।

एसीपी प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-45 सदरपुर कॉलोनी के गली नंबर-10 के ओमवीर का नौ वर्ष पूर्व विशाखा के साथ विवाह हुआ था। विशाखा गृहणी थी, जबकि ओमवीर ओला बाइक चलाकर परिवार का पालन पोषण करते हैं। दोनों के दो बच्चे हैं।

फंदे पर लटका मिला शव

दोनों बच्चों के साथ रामेश्वर महतो के घर में किराए पर रहते हैं। सोमवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि विशाखा का शव घर के कमरे में पंखे पर लटका हुआ है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फारेंसिक टीम की निगरानी में शव को उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पूछताछ में ओमवीर ने बताया कि विशाखा अक्सर मोबाइल पर इंस्टाग्राम चलाती थी। यही नहीं वह इंटरनेट मीडिया के माध्यम से कई लोगों से बातचीत भी करती थी। इसको लेकर वह कई बार अपनी आपत्ति जता चुका था, बावजूद इसके वह इंस्टाग्राम चलाने से नहीं मानती थी।

इस बात को लेकर दोनों के बीच कई बार विवाद हो चुका था। सोमवार सुबह सोकर उठी तो इंस्टाग्राम चलाने लगी। वह बाजार से कुछ सामान लेने गया, लौटकर आया तो देखा कि उसका शव फंदे पर लटका हुआ है। एसीपी का कहना है कि मृतका के दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी है।

मृतका के मायके पक्ष को सूचना दे दी है। अभी तक किसी ने शिकायत नहीं दी है। शिकायत मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल यह पता लगाया जा रहा है कि आत्महत्या करने के पीछे कोई और कारण तो नहीं है।