नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। गौतमबुद्ध नगर में यूपी चुनाव को लेकर हचलच तेज हो गई है। बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती ने यहां अपने पत्ते खोलते हुए यहां पर अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। इसमें बसपा की ओर से मनवीर भाटी को दादरी विधानसभा से टिकट मिला है। वहीं नरेंद्र भाटी को जेवर विधानसभा की ओर से प्रत्याशी बनाया गया है। इसकी घोषणा बसपा के पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रभारी शमशुद्दीन राइन ने कार्यकर्ता सम्मेलन में घोषणा की है।

  • दादरी विधानसभा- मनवीर भाटी
  • जेवर विधानसभा- नरेंद्र भाटी

बसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में ताकत का प्रदर्शन

बता दें कि गुरुवार को मायावती ने अपने पैतृक गांव बादलपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन किया था जिसमें उन्होंने अपनी ताकत का प्रदर्शन कर भाजपा और सपा को चुनौती पेश की थी। मनवीर भाटी जिन्हें पार्टी की ओर से दादरी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया गया है वह ग्रेटर नाेएडा के बिसरख गांव के ही रहने वाले हैं। पार्टी ने स्थानीय लोगों के बीच से ही एक कार्यकर्ता पर दांव लगाया है। बता दें कि चुनाव में अक्सर अधिकतर पार्टियों पर यह आरोप लगता है कि चुनाव से ऐन वक्त पहले कैंडिकेड की पाराशूट ड्रापिंग होती है। इसलिए पार्टी ने इस बार स्थानीय लोगों के बीच से कार्यकर्ताओं को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा पर साधा निशाना

समसुद्दीन राइन ने इस मौके पर कहा कि सम्मेलन में आयी भारी भीड़ बता रही है कि प्रदेश में भाजपा के दिन लद चुके हैं। अब प्रदेश में अगली सरकार बसपा प्रमुख मायावती की बनेगी। पूर्व में जब-जब प्रदेश में बसपा की सरकार बनी है, तब-तब गौतमबुद्ध नगर में रिकार्डतोड़ विकास कार्य हुए हैं। इतना ही नहीं किसानों की समस्याएं हल हुई हैं। जिले में दो बड़े अस्पताल, गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय, चार इंटर कालेज बहन मायावती की देन हैं। कोरोना काल में इन्हीं दो अस्पतालों ने जिले के लोगों का जीवन बचाया।

Edited By: Prateek Kumar