Move to Jagran APP

नोएडा: 3 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, आंकड़ा 115 पर पहुंचा

जिले में कोरोना मरीजो का आंकड़ा 115 पर पहुंच गया है। इस समय जिले में 44 मरीज को आइसोलेशन में उपचार चल रहा है और 71 ठीक हो चुके हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2020 05:05 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2020 05:05 PM (IST)
नोएडा: 3 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, आंकड़ा 115 पर पहुंचा
नोएडा: 3 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, आंकड़ा 115 पर पहुंचा

नोएडा, जागरण संवाददाता। रविवार को भी नोएडा में 3 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। पॉजिटिव मरीजों में एच्छर गांव निवासी 9 वर्षीय बच्ची, तिलपता (ग्रेटर नोएडा) निवासी 32 वर्षीय महिला और सेक्टर 8 निवासी 10 वर्षीय बच्ची शामिल है। अब जिले में कोरोना मरीजो का आंकड़ा 115 पर पहुंच गया है। इस समय जिले में 44 मरीज को आइसोलेशन में उपचार चल रहा है और 71 ठीक हो चुके हैं।

loksabha election banner

जांच रिपोर्ट में देरी, संदिग्ध हताश

संदिग्धों की रिपोर्ट में देरी से उनकी बेचैनी बढ़ रही है। सैंपलों की रिपोर्ट जिले में होने से जहां रिजल्ट 24 घंटे में मिल जाना चाहिए। इसके लिए दो से तीन दिन लग रहे हैं। जिले में एनआइबी व जिम्स में सैंपलों की जांच चल रही है। चाइल्ड पीजीआइ में भी लैब प्रस्तावित हो चुकी है। जिले में जांच करने के पीछे मंशा यह थी कि संदिग्धों को रिपोर्ट के लिए इंतजार न करना पड़े। यहां से 24 घंटों में रिपोर्ट विभाग तक पहुंचाने का दावा किया गया था, लेकिन इन दिनों रिपोर्ट में दो से तीन दिन लग रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि रोजाना जिले में 250 लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी का कहना है कि लैब को इस संबंध में निर्देशित किया गया है। अन्य राज्यों की भी एनआइबी में हो रही जांच : जिले के साथ-साथ एनआइबी में अन्य राज्यों के जिलों के सैंपलों की जांच की जा रही है। इसके अलावा आसपास के कई जिले की जांच भी नोएडा में ही हो रही है।

भारत में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 26 हजार को पार कर गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आज जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस से 824 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। वहीं अब तक संक्रमण के 26,496 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है जिसमें से 5804 लोग ठीक हो गए हैं। 19868 लोगों का इलाज अभी भी जारी है।  दिल्ली में 2600 से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.