Move to Jagran APP

चोरी के मोबाइल फोन से रोज लेते थे सेल्फी, गूगल ड्राइव के जरिये ढूंढ़ निकाला

पिटकर भी मनोज ने किसी तरह दो बदमाशों को पकड़ लिया, लेकिन उनका तीसरा साथी मोबाइल लेकर भाग निकला।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 06 Jul 2017 03:16 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jul 2017 03:16 PM (IST)
चोरी के मोबाइल फोन से रोज लेते थे सेल्फी, गूगल ड्राइव के जरिये ढूंढ़ निकाला
चोरी के मोबाइल फोन से रोज लेते थे सेल्फी, गूगल ड्राइव के जरिये ढूंढ़ निकाला

नोएडा (जेएनएन)। मोबाइल लूट के मामले में कार शोरूम प्रबंधक ने पहले तो जान की बाजी लगाकर दो बदमाशों को पकड़कर पुलिस को सौंपा। फिर मोबाइल लेकर फरार हुए तीसरे बदमाश को गूगल ड्राइव की मदद से खोज निकाला। साथ ही जीपीएस की मदद से अपने मोबाइल की लोकेशन भी तलाश ली। मोबाइल खोड़ा गाजियाबाद में चल रहा है।

loksabha election banner

खानपुर, दिल्ली में रहने वाले मनोज शर्मा से 12 जून को मोबाइल लूट की घटना हुई थी। मनोज नोएडा सेक्टर-10 में एक कार शोरूम में प्रबंधक है। घटना वाले दिन वह सेक्टर-10 में ही किसी से फोन पर बात कर रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार तीन बदमाशों ने उनका बीस हजार रुपये कीमत का ओप्पो एफ-तीन मोबाइल लूट लिया। मनोज ने मोबाइल लूटकर भाग रहे बदमाशों का बाइक से पीछा शुरू कर दिया।

मनोज के अनुसार सेक्टर-12 की लाल बत्ती पर उन्होंने बाइक सवार बदमाशों को पकड़ लिया। इस पर तीनों बदमाशों ने उनके साथ दिनदहाड़े सरेराह मारपीट शुरू कर दी। आसपास खड़े लोग तमाशा देखते रहे, लेकिन कोई मदद को आगे नहीं आया। पिटकर भी उन्होंने किसी तरह दो बदमाशों को पकड़ लिया, लेकिन उनका तीसरा साथी मोबाइल लेकर भाग निकला।

पकड़े गए दोनों बदमाशों को उन्होंने कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों की पहचान लक्की सिंह और सचिन सिंह के रूप में की। इसके बाद पुलिस ने तीसरे आरोपी को पकड़ने का कोई प्रयास नहीं किया। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से भी उसके फरार साथी के बारे में जानकारी जुटाने का कोई प्रयास नहीं किया।

मनोज ने बताया कि उन्होंने अपने मोबाइल कैमरे और फोटो गैलरी को गूगल ड्राइव से लिंक कर रखा है। कुछ दिन बाद भाग चुके लुटेरे ने उनके मोबाइल का प्रयोग शुरू कर दिया। मोबाइल चालू होते ही उन्होंने जीपीएस की मदद से उसकी लोकेशन तलाश ली।

मोबाइल की लोकेशन खोड़ा की आ रही है। इस बीच भाग चुके लुटेरे ने मोबाइल फोन से सेल्फी लेनी शुरू कर दी। वह लगभग प्रतिदिन अपनी सेल्फी लेता है, जो मनोज के गूगल ड्राइव में लिंक हो जाती है। मनोज ने कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस को अपने मोबाइल की लोकेशन और आरोपी का फोटो दोनों दिखाया। इसके बाद भी पुलिस आरोपी को पकड़ने का कोई प्रयास नहीं कर रही है।

सोशल मीडिया पर चलाई मुहिम

मनोज ने लुटेरे को पकड़ने के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू कर दी है। मनोज अब लुटेरे द्वारा अपलोड हो रही सेल्फी को सोशल मीडिया पर अपलोड कर लोगों से उसे पहचानने की अपील कर रहे है। इसके अलावा उन्होंने खोड़ा में अपने परिचितों को भी लुटेरे की फोटो भेज उसके बारे में जानकारी जुटाने को कहा है। फरार आरोपी की सर्विलांस केजरिये तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
- अरुण सिंह, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.