जासं, नोएडा : सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र में कैंसिल चेक पर फर्जीवाड़ा कर खाते से दो लाख रुपये निकालने का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस को दी शिकायत में डा. विवेक कुमार गिरि ने बताया कि उनका सेक्टर-27 स्थित एक निजी बैंक में इसी साल में मार्च में खाता खोला गया, जिसमें दो लाख 93 हजार रुपये थे।

विवेक का आरोप है कि बीते दिनों उनके कैंसिल चेक के साथ फर्जीवाड़ा कर विनोद गिरि नाम का व्यक्ति संबंधित बैंक गया और ब्रांच मैनेजर और बैंक के अन्य कर्मचारियों की मिलीभगत से दो लाख रुपये निकाल लिए। पीड़ित का आरोप है कि बैंकिंग प्रणाली की व्यवस्था और आरबीआई के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत से पैसे निकाले गए।

चेक फाइनल करते समय बैंक कर्मचारियों ने न तो पीड़ित के पास फोन किया और न ही अन्य तरीके से इसकी जानकारी दी। आरोप है कि जब ब्रांच मैनेजर और बैंक के कर्मचारियों ने बात की गई तो उन्होंने पीड़ित की ही गलती बता दी। हस्ताक्षर समान न होने के बावजूद खाते से पैसा निकल गया।

वहीं, बादलपुर कोतवाली क्षेत्र के खेड़ा धर्मपुरा गांव के शराब के ठेके के सेल्समैन से गाली-गलौज कर मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि ठेके के पास कार पार्क करने को सेल्समैन ने मना किया था, जिसके बाद कार सवार युवक भड़क गए और सेल्समैन के साथ जमकर मारपीट की।

घटना का पूरा वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किया है, जिसके बाद बादलपुर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। खेड़ा धर्मपुरा गांव के शराब के ठेके पर अर्जुन पंडित सेल्समैन के तौर पर काम करते हैं। ठेके के सामने तीन कार सवार युवकों ने कार को ठेके के गेट पर लगा दिया।

सेल्समैन ने कार गेट के सामने से हटाने को कहा। इसी बात को लेकर कार सवार युवक भड़क गए। उन्होंने सेल्समैन को ठेके से बाहर खींच लिया और नेशनल हाइवे पर उसके साथ जमकर मारपीट और कपड़े फाड़ दिए गए। वहां खड़े लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया।

एसीपी नोएडा सेंट्रल द्वितीय ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। झगड़ा करने वाले लोगों की शिनाख्त भी हो गई है। कार्रवाई कर जेल भेजा जाएगा।

Edited By: Ravi prakash singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट