Move to Jagran APP

नोएडा में नामी कंपनियों के नाम से बेचा जा रहा नकली पाइप, छापेमारी में खुला मामला

Noida News नोएडा की चोटपुर कॉलोनी स्थित एक दुकान में नामी कंपनियों के नाम से नकली पाइप बेचने का मामला सामने आया है। जांच करने पर पता चला कि दुकान में एस्ट्रल लिमिटेड कंपनी के 207 सीपीवीसी पाइप इंच जांच करने पर नकली पाया गया। यही नहीं आशीर्वाद पाइपस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के 217 सीपीवीसी पाइप इंच जांच में नकली मिला।

By Gaurav Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Tue, 11 Jun 2024 09:16 AM (IST)
नोएडा में नामी कंपनियों के नाम से बेचा जा रहा नकली पाइप, छापेमारी में खुला मामला
नोएडा में नामी कंपनियों के नाम से बेचा जा रहा नकली पाइप, छापेमारी में खुला मामला

जागरण संवाददाता, नोएडा। कोतवाली सेक्टर-63 क्षेत्र की चोटपुर कॉलोनी स्थित एक दुकान में नामी कंपनियों के नाम से नकली पाइप बेचने का मामला सामने आया है। कंपनियों के अधिकृत प्रतिनिधि की ओर से दुकानदार और उसके सहायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सेक्टर-25 स्थित सेमिता लीगल में वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर कार्यरत मोहम्मद तौकीर ने दर्ज कराई एफआइआर में बताया कि उनकी कंपनी को एस्ट्रल लिमिटेड, आशीर्वाद पाइपस प्राइवेट लिमिटेड व द सुप्रीम इंडस्ट्रीज लिमिटेड के नकली उत्पाद बेचने वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए अधिकृत किया गया है।

चोटपुर कॉलोनी में किया गया सर्वे

9 जून को शिकायतकर्ता और टीम के सदस्य अजहर ने सेक्टर-63 स्थित चोटपुर कॉलोनी में सर्वे किया तो पाया कि एक दुकानदार शिकायतकर्ता की कंपनियों के नकली उत्पाद बेच रहे हैं।

इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस ने दुकान पर छापेमारी की तो दुकानदार ने अपना नाम अभिषेक बताया। उसने कहा कि वह सहायक है और दुकान मालिक का नाम सुमित कुमार बताया।

जांच में नकली मिला पाइप

जांच करने पर पता चला कि दुकान में एस्ट्रल लिमिटेड कंपनी के 207 सीपीवीसी पाइप इंच जांच करने पर नकली पाया गया। यही नहीं आशीर्वाद पाइपस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के 217 सीपीवीसी पाइप इंच जांच में नकली मिला। इसके अलावा द सुप्रीम इंडस्ट्रीज लिमिटेड कंपनी के 312 पाइप सीपीवीसी इंच जांच करने पर नकली मिले। बरामद माल को चिटबंदी किया गया। साथ ही माल के नमूनों को सील कर दिया गया।

सभी कंपनियों का एक-एक पाइप सीपीवीसी असली भी सील करके नमूने के लिए भेजा गया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अवधेश प्रताप सिंह का कहना है कि शिकायत के आधार पर दुकानदार और उसके सहायक के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।