नोएडा [कुंदन तिवारी]। विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए स्टेटिक निगरानी दल (एसएसटी) का गठन गया है। आचार संहिता लागू होते ही एसएसटी सक्रिय हो गया है। विधानसभा चुनाव में लगातार बड़े पैमाने पर कालाधन खपाने का प्रयास किया जा रहा है। मंगलवार को चुनाव आयोग के निर्देश पर गठित एसएसटी ने जांच के दौरान थाना सेक्टर-24 पुलिस व एसएसटी टीम वन ने फॉर्च्यूनर गाड़ी से 99 लाख 30 हजार 500 बरामद किए।

यह रकम कार सवार अरुण पुत्र राजू निवासी करोलबाग व चालक अखिलेश पुत्र संतोष निवासी वजीरपुर दिल्ली से बरामद किए गए हैं। इन लोगों से पैसों के बारे में जानकारी दी गई तो यह कोई भी साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सके। थाना 24 की निगरानी में नोटों की गिनती कराई जा रही है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मी तेज है। ऐसे में पैसा खपाने का प्रयास भी तेज हो गया है। एसएसटी अधिकारी के मुताबिक के द्वारा लगातार चेकिंग की जा रही है। इस चेकिंग के दौरान अब तक की यह पकड़ी गई सबसे बड़ी धनराशि है।

तीसरी लग्जरी गाड़ी से बरामद हुए 99 लाख

इससे पहले भी शनिवार को फॉर्च्यूनर गाड़ी से 25 लाख व सोमवार को चेकिंग में पांच लाख क्रेटा गाड़ी से बरामद किए जा चुके हैं। मंगलवार को चेकिंग के दौरान जिस गाड़ी से यह रकम बरामद हुई वह फॉर्च्यूनर डीएल 10 सीएल 5201 है। गाड़ी में यह पैसा 500-500 के नोटों के रूप में पकड़ा गया है ।

आयकर विभाग को दी गई जानकारी

इस मामले में आयकर विभाग को जानकारी दे दी गई है विभाग के नोडल अधिकारी पता करने की कोशिश करें कि यह पैसा कहां से लाया गया और कहां का पाने का प्रयास किया जा रहा था।

Edited By: Pradeep Chauhan