Move to Jagran APP

बीमार महिला की एक अपील पर नोएडा पुलिस ने पहुंचाया राशन और दवा, पेश की मिसाल

बिहार के गया में बैठे महिला के पति ने पुलिस कमिश्नर को मामले की सूचना दी। घंटी बजने के तुरन्त बाद पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी ट्रैफिक को निर्देश दिए।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 05:57 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 05:57 PM (IST)
बीमार महिला की एक अपील पर नोएडा पुलिस ने पहुंचाया राशन और दवा, पेश की मिसाल
बीमार महिला की एक अपील पर नोएडा पुलिस ने पहुंचाया राशन और दवा, पेश की मिसाल

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा में लॉकडाउन के चलते 50 वर्षीय मधुमेह से पीड़ित महिला के घर में राशन नहीं बचा। तो महिला के सामने खाना बनाने की भी समस्या आ खड़ी हुई। महिला को आसपास के लोगों से भी मदद की उम्मीद नहीं थी। जिसके बाद बिहार के गया में बैठे महिला के पति ने पुलिस कमिश्नर को मामले की सूचना दी। घंटी बजने के तुरन्त बाद पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी ट्रैफिक को निर्देश दिए। जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस महिला के घर राशन और दवा लेकर पहुंची।

loksabha election banner

खत्‍म हो गया था राशन

मंगलवार सुबह करीब 11 बजे सेक्टर 22 स्थित चौड़ा गांव में रहने वाले अशोक बनर्जी ने पुलिस कमिश्नर को सूचना दी कि उनके घर पर खाने का राशन व पत्नी की दवाई खत्म हो गया। वह घर से बाहर बिहार के गया आए है। लॉकडाउन के चलते घर नहीं पहुंच पा रहे है। घर पर 50 वर्षीय पत्नी सौंपा बनर्जी, मां व एक पुत्री है।

आंखों में है परेशानी

पत्नी को आंखों से कम दिखाई देता है। इसलिए बाहर नहीं जा सकती है। वह दवाई भी नहीं खरीद सकती। व्यक्ति का इतना कहना ही था कि पुलिस कमिश्नर ने मौके पर डीसीपी ट्रैफिक को फोन करके पूरी बात करके अवगत कराया। डीसीपी ने इस संबंध में ट्रैफिक इंस्पेक्टर को अपनी टीम के साथ मौके पर जाने को कहा।

पुलिस ने की नेक पहल

ट्रैफिक इंस्पेक्टर रविन्द्र वशिष्ठ सेक्टर 22 में पहुंचे और सूचना देने वाले व्यक्ति की महिला से जानकारी की। महिला के जानकारी देने के बाद पुलिस ने निश्शुल्क ही महिला के घर में राशन पहुंचाया। साथ ही शुगर की दवाई भी दी है। पुलिस ने महिला को आटा, चावल के साथ ही दाल उपलब्ध कराया है। इस मौके पर महिला थाना प्रभारी मनु तोमर, कांस्टेबल सहदेव सिंह व महिला कांस्टेबल प्रियंका मौजूद रहीं।

वृद्धों को नहीं होगी परेशानी

जानकरी के मुताबिक पीआरवी 112 अब जरूरतमंदों के घर राशन पहुंच सकती है। जो वृद्ध घर में एकेले रहते है। घर से बाहर नहीं जा सकते वे 112 पर फ़ोन करके मदद मांग सकते हैं। मंगलवार को 112 ने महिला समेत की लोगों को पुलिस की गाड़ी से घर तक पहुंचाया।

पुलिस ने कहा

महिला के पति ने पुलिस कमिश्नर को घर में राशन व पत्नी के दवाई खत्म होने की सूचना दी गई थी। महिला के घर पर निश्शुल्क राशन पहुंचाया गया।

राजेश एस, डीसीपी ट्रैफिक, गौतमबुद्ध नगर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.