नोएडा, [मोहम्मद बिलाल]। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ( Bhim Army Chief Chandrashekhar) ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी का एलान कर दिया है। उन्होंने पार्टी का नाम आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) रखा है। नोएडा के सेक्टर 70 स्थित बसई गांव में उन्होंने संविधान की शपथ लेकर आजाद समाज पार्टी (एएसपी) के गठन की घोषणा की। पार्टी का झंडा नीले रंग का होगा। सर्वसम्मति से चन्द्रशेखर आजाद को आजाद समाज पार्टी का अध्यक्ष चुना गया।

नई पार्टी के नाम के एलान के दौरान भीम आर्मी के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 28 पूर्व विधायक और 6 पूर्व सांसद भी पहुंचे हैं। 

भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने जबरल खोला कार्यक्रम स्थल का ताला

नोएडा पुलिस ने भीम आर्मी के प्रमुख चन्द्रशेखर आजाद को गेस्ट हाउस में कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं दी थी। इसके बावजूद भीम आर्मी के समर्थक कार्यक्रम स्थल का ताला तोड़कर गेस्ट हाउस के अंदर घुस गए ।डीसीपी सेंट्रल जोन हरीश चंदर का कहना है कि भीम आर्मी को कार्यक्रम की कोई अनुमति नहीं दी गई। बावजूद लोगों ने जबरन गेट का ताला खोलकर कार्यक्रम शुरू किया है। जो कि गैरकानूनी है इसलिए कार्यक्रम आयोजित करने वालों और इसमें शामिल होने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

इससे पहले नोएडा पुलिस ने कोरोना वायरस का हवाला देकर भीम आर्मी के कार्यक्रम पर रोक लगा दी।  बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश के कई राज्यों से भीम आर्मी समर्थक आए हुए हैं। कार्यक्रम स्थगित होने के बाद चंद्रशेखर के समर्थकों में मायूसी हाथ लगी है। 

नई पार्टी का मेनिफेस्टो और पार्टी स्लोगन घोषित करने का कार्यक्रम

रविवार को काशीराम जयंती पर गौतमबुध नगर में भीम आर्मी प्रमुख नई पार्टी की घोषणा करने पहुंच रहे है। वह आज नई पार्टी का मेनिफेस्टो और पार्टी स्लोगन घोषित करने वाले है। बता दें गौतमबुध नगर में कोरोना वायरस के चलते मनोरंजन के किसी भी कार्यक्रम के साथ-साथ सामूहिक गेदरिंग पर रोक लगा दी गई है।

कार्यक्रम स्थल पर लगा ताला

जिस जगह पर नई पार्टी का एलान किया जाना है पुलिस ने उस स्थल पर ताला जड़कर एक नोटिस लगा दिया था और नोटिस में लिखा गया है कि कोरोना वायरस के चलते आप कहीं भी पब्लिक मीटिंग या किसी तरीके का कोई कार्यक्रम नहीं कर सकते।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न जिलों से लोग पहुंचे है। लोगों का कहना है कि वे भीम आर्मी के समर्थन में यहां आए हैं। 

 

Edited By: Mangal Yadav