Move to Jagran APP

Elvish Yadav: यूट्यूबर एल्विश यादव गिरफ्तार, नोएडा पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के बाद की कार्रवाई

यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उन्हें रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पुलिस ने सांप के जहर की तस्करी के मामले में यह कार्रवाई की है। पिछले साल नोएडा पुलिस ने सेक्टर-39 में एफआईआर दर्ज की थी। आज एल्विश यादव को पूछताछ के लिए बुलाया गया था जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Sun, 17 Mar 2024 03:47 PM (IST)
यूट्यूबर एल्विश यादव को कोर्ट ले जाती पुलिस।

जागरण संवाददाता, नोएडा। 'बिग बॉस ओटीटी 2' के विनर और यूट्यूबर एल्विश यादव (YouTuber Elvish Yadav) को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उन्हें रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। पुलिस ने सांप के जहर की तस्करी के मामले में यह कार्रवाई की है। पिछले साल नोएडा पुलिस ने सेक्टर-49 में एफआईआर दर्ज की थी। एल्विश यादव को कुछ देर में कोर्ट में पेश किया जाएगा।

नोएडा पुलिस की टीम उसे कोर्ट में पेश करने के लिए सूरजपुर पहुंची है। अब इस मामले की जांच कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस कर रही है। नोएडा जोन के एडीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया है। उसे न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

अभी चर्चा में आए थे एल्विश यादव

एल्विश यादव (Elvish Yadav) हाल ही सागर ठाकुर उर्फ मैक्सटर्न के साथ मारपीट को लेकर चर्चा में आ गए थे। उनवका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो मैक्सटर्न को मारते पीटते दिखाई दे रहे थे। मामले में गुरुग्राम के सेक्टर-53 थाने में एल्विश के खिलाफ केस दर्ज भी किया गया। मैक्सटर्न ने एल्विश पर जान मारने की धमकी सहित कई गंभीर आरोप लगाए थे।

दोनों ने विवाद सुलझाया

एल्विश यादव ने विवाद के कुछ दिन बाद यूट्यूबर मैक्सटर्न (Maxtern) के साथ एक फोटो शेयर की, जिसमें दोनों के बीच भाईचारा देखने को मिला। एल्विश ने फोटो के कैप्शन में लिखा- भाईचारा ऑन टॉप। फोटो देखकर ये तो साफ हो गया है कि दुश्मनी दोस्ती में बदल गई। चर्चा में रही इस फाइट के बीच अब एल्विश और मैक्सटर्न का म्यूजिक वीडियो सामने आया है।

पिछले साल दर्ज हुआ था केस

पीपल फॉर एनिमल के सदस्य गौरव गुप्ता ने दो नवंबर 2023 को सेक्टर-51 में एक स्टिंग किया था। मौके पर दिल्ली के चार सपेरों और एक अन्य को पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा था।

डिब्बी में मिला था स्नेक वेनम

इनके कब्जे से नौ सांप बरामद हुए थे। इनमें पांच कोबरा, एक अजगर, दो दुमुही सांप और एक घोड़ा पछाड़ शामिल थे। एक डिब्बी में 20 एमएल स्नेक वेनम मिला था। पुलिस ने गौरव गुप्ता की शिकायत पर एल्विश यादव समेत छह लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी।

साथ ही बरामद सांप का मेडिकल परीक्षण वन विभाग से कराया गया था तो यह सामने आया था कि सांपों की विषग्रंथि निकाली जा चुकी थीं। फिर दो कोबरा संपेरों को रिमांड पर लेकर पुलिस ने फरीदाबाद से बरामद किए थे। पीएफए के गौरव गुप्ता का आरोप था कि एल्विश यादव सांपों के साथ वीडियो भी शूट करवाता है।