Move to Jagran APP

नोएडा में रिटायर्ड IAS के घर से 15 लाख की नकदी और आभूषण चोरी करने वाला गिरफ्तार, घर में करता था सहायक का काम

नोएडा पुलिस ने सेक्टर-128 स्थित जेपी विशटाउन सोसायटी में रहने वाले रिटायर्ड आइएएस ऑफिसर के घर से 15 लाख रुपये की नकदी और जेवर चोरी कर फरार हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि आभूषण को बेचने के बाद आरोपित जमीन खरीदने की वाला था।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavSat, 01 Apr 2023 02:44 PM (IST)
नोएडा में रिटायर्ड IAS के घर से 15 लाख की नकदी और आभूषण चोरी करने वाला गिरफ्तार, घर में करता था सहायक का काम
नोएडा में रिटायर्ड IAS के घर से 15 लाख की नकदी और आभूषण चोरी करने वाला गिरफ्तार।

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा के सेक्टर-126 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-128 स्थित जेपी विशटाउन सोसायटी के प्रवीण होरो सिंह ने शुक्रवार को कोतवाली पुलिस को सूचना दी कि उनके घर में काम करने वाला घरेलू सहायक घर से 15 लाख रुपये की नकदी और लाखों रुपये का आभूषण चोरी कर फरार हो गया। पीड़ित रिटायर्ड आइएएस बताए जा रहे हैं।

शिकायत मिलते ही घरेलू सहायक की गिरफ्तारी के लिए एसीपी रजनीश वर्मा की अगुवाई में एक टीम गठित की गई। टीम ने 24 घंटे के भीतर घटना का पर्दाफाश करते हुए बुलंदशहर के अगोता के योगेंद्र को दबोच लिया। आरोपित वर्तमान में गढ़ी चौखंडी में रह रहा था। घरेलू सहायक के कब्जे से 15 लाख रुपये की नकदी, दो सोने की चेन, एक सोने का गले का सेट, एक सोने का कड़ा,एक अंगूठी सहित अन्य आभूषण बरामद हुआ है।

साफ-सफाई का करता था काम

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि आरोपित बीते आठ साल से पीड़ित के घर पर साफ-सफाई करने सहित अन्य काम करता था। विश्वास जीतने के बाद शातिर ने घर से नकदी और सामान चोरी कर लिया। पीड़ित ने जब इस मामले को लेकर आरोपित घरेलू सहायक से पूछा तो उसने चोरी करने की घटना से इनकार कर दिया।

जिस समय पीड़ित का परिवार बाहर था,उसी समय घरेलू सहायक ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरी के कुछ आभूषण को आरोपित ने एक राहगीर को बेच भी दिया था। अन्य आभूषण को बेचने की फिराक में था,उसी दौरान आरोपित को दबोच लिया गया। आभूषण को बेचने के बाद आरोपित घर जाकर जमीन खरीदने की तैयारी में था।