Move to Jagran APP

Noida: बेटा पैदा नहीं होने पर ससुराल पक्ष के लोग नाराज, मदरसे ने 20 दिन के अंदर पति से तीन तलाक का नोटिस भेजा

Noida सेक्टर-55 में रहने वाली एक महिला ने पति पर वाराणसी के ईदारा-ए-शरिया-अराफिया जफर-फल-इलमात मदरसे के माध्यम से 20 दिन के अंदर तीन तलाक स्वीकार करने व घर खाली करने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस से शिकायत की है।

By MOHD BilalEdited By: Pradeep Kumar ChauhanPublished: Thu, 24 Nov 2022 08:50 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 08:50 PM (IST)
Noida: बेटा पैदा नहीं होने पर ससुराल पक्ष के लोग नाराज, मदरसे ने 20 दिन के अंदर पति से तीन तलाक का नोटिस भेजा
Noida: नोटिस में 20 दिन के अंदर पति से तीन तलाक लेने और घर खाली करने की धमकी दी है।

नोएडा, जागरण संवाददाता। भारत में तीन तलाक कानून लागू हुए लगभग तीन साल से ज्यादा हो चुके हैं। बावजूद मुस्लिम महिलाओं पर अलग-अलग माध्यम से तीन तलाक बोलकर उत्पीड़न के मामले अब भी सामने आ रहे हैं। अब सेक्टर-55 में रहने वाली एक महिला ने पति पर वाराणसी के ईदारा-ए-शरिया-अराफिया जफर-फल-इलमात मदरसे के माध्यम से 20 दिन के अंदर तीन तलाक स्वीकार करने व घर खाली करने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस से शिकायत की है।

loksabha election banner

बेटा नहीं होने के चलते ससुराल पक्ष के लोग नाराज

सेक्टर-55 में रहने वाली वाली नसीम जैदी की शादी वर्ष 2011 में बुलंदशहर के अली इमरान मिर्जा से हुई थी। शादी के बाद दो बेटियां हुई। आरोप है कि बेटा नहीं होने के चलते ससुराल पक्ष के लोग नाराज हो गए। पीड़िता से मारपीट की जाने लगी। मारपीट से परेशान पीड़िता ने स्थानीय पुलिस और कोर्ट से गुहार लगाई। सेक्टर-58 कोतवाली में पति, ननद, और जेठ के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज किया था। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। पीड़िता उसी मकान में रहती है जो उसके ससुर व जेठ के नाम है।

नोटिस में पति से तीन तलाक लेने और घर खाली करने की धमकी

चूंकि ससुर की मौत हो चुकी है जबकि जेठ जर्मनी में रहता है। पति पिछले वर्ष अप्रैल 2021 से अलग रहा है। जबकि पीड़िता की यही मांग है कि दोनों पुत्रियों के लालन-पालन की जिम्मेदारी उसके पति की है। इसलिए पति घर में रहकर दोनों पुत्रियों की जिम्मेदारी उठाएं। वह पति से तलाक नहीं चाहती। बावजूद 22 नवंबर को पीड़िता के पिता को सेक्टर-11 स्थित घर के पते पर डाक के माध्यम से एक नोटिस प्राप्त हुआ। पीड़िता का आरोप है कि नोटिस में मदरसे ने 20 दिन के अंदर पति से तीन तलाक लेने और घर खाली करने की धमकी दी है। मदरसे के लेटर हेड पर दर्ज नंबर पर संपर्क करने पर एक व्यक्ति ने पीड़िता को अवगत कराया कि

समझौते का एक नोटिस महिला को जारी

पति ने तीन तलाक के लिए संपर्क किया था। मामले की शिकायत पुलिस व जिला प्रोबेशन अधिकारी से की है। वहीं आलिम-ए-दीन (शिक्षक) जमीरुल हसन ने बताया कि मदरसे से कोई फतवा जारी नहीं हुआ है। पति के अनुरोध पर समझौते का एक नोटिस महिला को जारी किया है। जिसमें पति द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में 20 दिन के अंदर जवाब अपने देने को कहा है। मदरसा शिया मसलक का है। कोतवाली प्रभारी विवेक त्रिवेदी का कहना है कि महिला ने शिकायत दी है कि पति तीन तलाक की धमकी दे रहा है। मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

घर का बिजली-पानी कनेक्शन कटवाया

पीड़िता की मां नोएडा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) की संस्थापक सदस्य रही है। पिता वर्तमान में नोएडा प्राधिकरण में ठेकेदार है। पीड़िता अपनी 11 साल और छह साल की पुत्री के साथ सेक्टर-55 स्थित घर में रह रही है। दोनों बेटियां सेक्टर-62 स्थित एक निजी स्कूल में पढ़ाई कर रही है। पीड़िता का आरोप है कि बिजली और पानी का बिल पति द्वारा भरा जाता रहा है, लेकिन कुछ माह पहले पति ने जानबूझकर बिजली-पानी का कनेक्शन कटवा दिया है। इससे उन्हें अंधेरा में रहना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- Noida: श्रद्धा मर्डर के बीच सामने आई नोएडा के शख्स की दास्तान, पत्नी की मौत के झूठे आरोप में 9 साल बाद बरी

Atta market: नोएडा की सेक्टर-18 मार्केट जाने से पहले पढ़ ले ये खबर, नहीं कर सकेंगे स्ट्रीट शॉपिंग; दुकानें हटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.