नोएडा, जागरण संवाददाता। सेक्टर- 75 स्थित पंचशील प्रतिष्ठा सोसायटी में लिफ्ट अनियंत्रित होकर आठवें तल से सीधे तीसरे तल पर आकर रूक गई। सोमवार को हुई घटना के बाद सोसायटी में दहशत का माहौल है। मामले में लोगों ने पुलिस, जिलाधिकारी व प्राधिकरण से शिकायत कर बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सोसायटी में असुविधाओं को लेकर पहले से ही लोग नाखुश हैं व आए दिन प्राधिकरण व बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

लिफ्ट का नहीं हुआ था मेंटेनेंस 

टावर नंबर दो में रहने वाली इलेक्ट्रिकल इंजीनियर सेफाली अस्थाना एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करती हैं। सोमवार दोपहर को वह कार्यालय जाने के लिए घर से निकलीं। उनका कहना है कि आठवें तल से लिफ्ट अनियंत्रित होकर सीधे तीसरे तल पर आ गई। इसके कारण बुरी तरह से डर गई। उनका कहना है कि गनीमत रही कि घटना के कारण कोई चोट नहीं आई है। टावर नंबर दो की एक लिफ्ट दो महीने से खराब है। कई बार शिकायत करने के बाद भी बिल्डर द्वारा इसे सही नहीं कराया गया है। इलेक्ट्रिकल इंस्ट्रक्टर की तरफ से लिफ्ट की दी गई अवधि भी 2021 में समाप्त हो गई है। इसके बाद से कोई मेंटेनेंस लिफ्ट का नहीं कराया गया है। सोसायटी के नीरज शर्मा ने बताया कि कई बार मामले की घटना के बाद से लोग परेशान हैं। पूरी सोसायटी अपनी सुरक्षा के लिए परेशान है।

पहले भी दर्ज हो चुके है मामले

बता दें कि लिफ्ट खराब होने के मामले पहले भी सामने आते रहें हैं। इससे पहले ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटी में लिफ्ट खराब होने से लोगों मे डर का माहौल स्थापित हो गया था। जिस समय इस लिफ्ट में खराबी हुई थी उस समय लिफ्ट मे पांच लोग सवार थे। लिफ्ट खराब होने की सूचना मिलने पर 15 मिनट की मशक्कत के सभी लोगों को बाहर निकाला गया था। 

यह भी पढ़ें- सोसायटी की लिफ्ट खराब, 15 मिनट तक फंसे रहे महिला-बच्चे

यह भी पढ़ें- Ghaziabad Lift Accident: प्रतीक ग्रैंड सोसायटी में पांचवीं मंजिल से नीचे गिरी लिफ्ट, बच्ची घायल

Edited By: Abhi Malviya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट