Move to Jagran APP

Noida Crime: मकान में मिला NRI के बेटे का शव, ड्रग्स लेने के कारण युवक की नहीं हो रही थी शादी

जलवायु विहार स्थित एल-228 में मंगलवार को एक युवक का शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला। ध्रुव एयर टिकट बुकिंग कंपनी में गुरुग्राम में नौकरी करता था। वो ड्रग्स लेने का आदी था। ध्रुव के पिता अमेरिका में नौकरी करते हैं। ध्रुव भी पहले उन्हीं के साथ रहता था।

By Ravi prakash singhEdited By: Shyamji TiwariPublished: Tue, 02 May 2023 07:19 PM (IST)Updated: Tue, 02 May 2023 07:19 PM (IST)
Noida Crime: मकान में मिला NRI के बेटे का शव, ड्रग्स लेने के कारण युवक की नहीं हो रही थी शादी
ड्रग्स लेने के कारण युवक की नहीं हो रही थी शादी

नोएडा, जागरण संवाददाता। सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र के जलवायु विहार स्थित एल-228 में मंगलवार को एक युवक का शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला। शव दो से तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। मृतक की पहचान 34 वर्षीय ध्रुव बाली के रूप में हुई है। ध्रुव एयर टिकट बुकिंग कंपनी में गुरुग्राम में नौकरी करता था। वो ड्रग्स लेने का आदी था। ये जानकारी स्वजन ने पुलिस को दी। फील्ड यूनिट टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत के कारणों की जांच की जा रही है।

loksabha election banner

खिड़की तोड़ने पर दिखा शव

ध्रुव की मां एक सप्ताह पहले मुंबई स्थित अपने आवास पर कुछ दिन के लिए रहने के लिए चली गई। तीन दिन तक कई बार फोन करने पर जब बेटे ने मां का फोन नहीं उठाया तो उसे अनहोनी की आशंका हुई और मंगलवार को उसने पड़ोसियों के पास फोन कर मकान पर जाकर ध्रुव से बात कराने को कहा। पड़ोसी जब मकान पर पहुंचे तो मुख्य दरवाजा अंदर से बंद मिला। खिड़की तोड़कर जब पड़ोसियों ने देखा तो कमरे में शव पड़ा हुआ था।

पिता अमेरिका में करते हैं नौकरी

पड़ोसियों ने किसी तरह दरवाजा खोला और इसकी जानकारी पुलिस को दी। शव से दुर्गंध आ रही थी। मृतक युवक के स्वजन को भी घटना की जानकारी दे दी गई है और दोनों नोएडा पहुंच रहे हैं। एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि ध्रुव के पिता अमेरिका में नौकरी करते हैं। ध्रुव भी पहले उन्हीं के साथ रहता था। अमेरिका में ध्रुव को ड्रग्स की लत लग गई।

काफी जतन करने के बाद भी जब ध्रुव को इस लत से छुटकारा नहीं मिला तो पिता ने उसे नोएडा भेज दिया गया। माता-पिता समय-समय पर नोएडा उसके पास बारी-बारी से रहने के लिए आते थे। ड्रग्स की लत के कारण ध्रुव की शादी भी नहीं हो रही थी। वह अकेलेपन का भी शिकार था। मृतक के पास से ड्रग्स मिलने की बात कही जा रही है। ध्रुव की मौत कैसे हुई। ड्रग्स लेने से या कोई और कारण है इसके लिए पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

कौन सप्लाई करता था ड्रग्स?

वहीं नोएडा में इसे ड्रग्स कौन सप्लाई कर रहा था। या वो ड्रग्स कहीं बाहर से ला रहा था। पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। पुलिस ने युवक का मोबाइल की सीडीआर भी चेक करेगी ताकि जानकारी मिल सके। बेटे की मौत के बाद से मां का रो-रोकर बुरा हाल है। करीबी और रिश्तेदार भी घटना के बाद मृतक के घर पहुंच रहे हैं। आसपास के लोगों ने बताया कि ध्रुव बीते कई दिनों से मकान से बाहर नहीं निकला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.