नोएडा, जेएनएन। नोएडा प्राधिकरण ने गुरुवार को बकाया चल रहे पैसे की रिकवरी के लिए बड़ी कार्रवाई की है। प्राधिकरण ने इसके तहत नोएडा के बड़े नामी जीआइपी मॉल का पानी और सीवर का कनेक्‍शन काट दिया है।

इस मॉल पर प्राधिकरण का 14 करोड़ 35 लाख रुपया बकाया है। इस रकम को जमा कराने के लिए प्राधिकरण की ओर से मॉल प्रबंधन को कई बार नोटिस भेजा गया मगर उनकी ओर से यह पैसे जमा नहीं किए गए। इस कारण प्राधिकरण ने पानी और सीवर का कनेक्‍शन काट दिया है।

बता दें कि जल-सीवर के बड़े बकायदारों के कनेक्शन काटने की शुरुआत बुधवार से नोएडा प्राधिकरण में जल खंड की ओर से की गई है । इसके लिए स्लैब तैयार किया गया है। पहले स्लैब में दस लाख रुपये व इससे बड़े बकायदारों के कनेक्शनों को काटने की योजना बनाई गई है। इसके बाद पांच से दस लाख और अंत में एक से पांच लाख रुपये तक बकायदारों को शामिल किया गया है। दस लाख व इससे बड़े बकायदारों की संख्या 107 है। इन पर करीब 46.21 करोड़ रुपये बकाया है।

यह औद्योगिक, वाणिज्यक, संस्थागत विभाग से जुड़े है। ग्रुप हाउसिंग विभाग के बकायदारों की अभी इसमें शामिल नहीं किया गया है, लेकिन उनकी भी सूची तैयार की जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक पांच लाख रुपये से अधिक बकायदारों में करीब 386 बड़े बकायदारों को हाल ही में नोटिस जारी किया गया है। दस लाख के बकायदारों के कनेक्शन काटे जाने के बाद इनका नंबर आएगा। साथ ही वसूली के लिए आरसी के तहत कार्रवाई की जाएगी।

प्राधिकरण मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के स्पष्ट निर्देश है कि जल्द से जल्द बकायदारों से बकाया वसूल किया जाए। इसके लिए उन्हें नोटिस जारी किया जाए। इसके बाद यदि वह बकाया जमा नहीं करते तो नियमानुसार कार्रवाई की जाए।

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप