Move to Jagran APP

नोएडा में पेट्रोल पंप से सटी दुकान में लगी भीषण आग, सिलेंडर में धमाके और आग की लपटें देख मची भगदड़

कोतवाली सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-37 पुलिस चौकी के पास स्थित पेट्रोल पंप से सटी दुकान में मंगलवार देर रात आग लग गई। सूचना पर दमकल विभाग के कर्मी तीन फायर टेंडर लेकर मौके पर पहुंच गए। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है।

By Gaurav Sharma Edited By: Geetarjun Wed, 12 Jun 2024 12:38 AM (IST)
नोएडा में पेट्रोल पंप से सटी दुकान में लगी भीषण आग, सिलेंडर में धमाके और आग की लपटें देख मची भगदड़
नोएडा में पेट्रोल पंप से सटी दुकान में लगी भीषण आग।

जागरण संवाददाता, नोएडा। कोतवाली सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-37 पुलिस चौकी के पास स्थित पेट्रोल पंप से सटी दुकान में मंगलवार देर रात आग लग गई। सूचना पर दमकल विभाग के कर्मी तीन फायर टेंडर लेकर मौके पर पहुंच गए। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे।

गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि आग लगने के बाद दुकान के अंदर रखे सिलेंडर में धमाके भी हुए। आग इतनी भयंकर है कि लपटें और धुआं काफी दूर से ही दिखाई पड़ रहा है।

पुलिस का दावा है कि इसमें किसी प्रकार की जनहानि तो नहीं हुई है, लेकिन दुकान के अंदर रखा लाखों रुपये का सामान पूरी तरीके से जलकर राख हो गया है। यही नहीं आग लगने से पेट्रोल पंप के कार्यालय की छत पर भी जल गई। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

कुछ लोगों ने अग्निकांड का वीडियो बनाकर उसे इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। सीएफओ का कहना है कि आग की रफ्तार धीमी पड़ गई है और लगभग इस पर काबू पा लिया गया है। एहतियात के तौर पर फायर ब्रिगेड की दो अन्य गाड़ियों को भी घटनास्थल पर बुलाया गया है।