Move to Jagran APP

Coronavirus Noida: नोएडा में कोरोना वायरस के 21 नए मामले ,जानें गाजियाबाद और हापुड़ की स्थिति

देश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच जानें अपने जिला का हाल। यहां पढ़ें गाजियाबाद नोएडा और हापुड़ में वायरस की क्या स्थिति है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 06:36 PM (IST)
Coronavirus Noida: नोएडा में कोरोना वायरस के 21 नए मामले ,जानें गाजियाबाद और हापुड़ की स्थिति

नोएडा, जेएनएन। देश में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 2 लाख से अधिक मामलों हैं। इन सबके बीच जानें अपने जिले का हाल। जानें गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा में कोरोना वायरस की क्या  स्थिति है। 

loksabha election banner

coronavirus ghaziabad, noida and hapur update 

 नोएडा में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देजर गौतमबुद्ध नगर का जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। इसके मद्देनजर फैसला लिया गया है कि नोएडा सेक्टर- 30 स्थित चाइल्ड पीजीआइ में आइसोलेशन बेड को बढ़ाकर 150 किया जाएगा। इस आशय का आदेश जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी ने जारी किया है। जिले में नए आइसोलेशन बेड की तैयार होने के बाद बेड की संख्या 800 हो जाएगी।

- सोमवार को जिले में जहां कोरोना से एक और मौत हो गई, वहीं 21 नए संक्रमित मिले। हालांकि 10 मरीजों ने संकल्प से कोरोना को हराकर घर वापसी भी कर ली। अब जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 653 और डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 423 हो गई है। आइसोलेशन वार्ड में 221 मरीजों का शासन की गाइडलाइन के अनुसार उपचार जारी है। जबकि 9 वीं मौत से विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी के अनुसार सोमवार को 23 रिपोर्ट प्राप्त हुई। पॉजिटिव रिपोर्ट में 5 मई को सांस तंत्र फेल होने के कारण मरने वाले सलारपुर निवासी मरीज की रिपोर्ट भी शामिल थी।

- तीन महीने में गाजियाबाद के 307 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं। खास बात यह है कि इनमें से अधिकांश होम क्वारंटाइन की अवधि पूरी करने के बाद अपना काम करने लगे हैं। इनके परिवार के लोग ही नहीं पड़ोसी भी स्वस्थ है। सोमवार को 281 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक अब कुल 184 एक्टिव केस हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.