Move to Jagran APP

केटीएम बाइक से लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना समेत दो मुठभेड़ में गिरफ्तार, नजाकत के खिलाफ दर्ज 69 केस

नोएडा कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस और दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के संयुक्त ऑपरेशन में केटीएम बाइक से लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना समेत दो बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ शनिवार तड़के हुई। गोली लगने के बाद घायल एक बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनके पास से लूट की दो सोने की चेन दो मोबाइल फोन तमंचा और केटीएम बाइक बरामद की है।

By Gaurav Sharma Edited By: Pooja Tripathi Published: Sat, 18 May 2024 10:43 AM (IST)Updated: Sat, 18 May 2024 10:43 AM (IST)
नोएडा में हुआ एनकाउंटर, दो गिरफ्तार। सौ. जागरण

जागरण संवाददाता, नोएडा। नोएडा कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस और दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के संयुक्त ऑपरेशन में केटीएम बाइक से लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना समेत दो बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है।

मुठभेड़ शनिवार तड़के हुई। गोली लगने के बाद घायल एक बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनके पास से लूट की दो सोने की चेन, दो मोबाइल फोन, तमंचा और केटीएम बाइक बरामद की है। गिरोह के सरगना के खिलाफ दिल्ली-एनसीआर में 69 से अधिक लूट व चोरी के मुकदमे दर्ज हैं।

एडीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि शनिवार सुबह सेक्टर-50 के निकट जेजे कॉलोनी के पास पुलिस टीम चेकिंग कर रही थी। तभी बाइक सवार दो युवक आते दिखाई दिए। रुकने का इशारा किया तो पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए भागने लगे।

एक बदमाश टांग में गोली लगने से घायल

जवाबी फायरिंग में एक बदमाश टांग में गोली लगने से घायल हो गया। उसकी पहचान नजाकत उर्फ केटीएम उर्फ भूरा के रूप में हुई। नजाकत मूलरूप से जिला अमरोहा के गजरौला क्षेत्र का रहने वाला है।

वर्तमान में गाजियाबाद में रहता है। इसके खिलाफ दिल्ली-एनसीआर में 69 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। वहीं दूसरे बदमाश की पहचान जिला मेरठ परतापुर के हर्ष के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि नजाकत नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली/एनसीआर क्षेत्र में करीब 100 से अधिक चेन छीनने व झपट्टमारी की घटनाएं कर चुका है। दिल्ली में ही लगभग 35 मुकदमें दर्ज हैं।

ये लोग चेन लूटने के बाद सुनार को बेच देते थे। शनिवार को भी दोनों चेन सुनार को बेचने जा रहे थे, लेकिन दिल्ली पुलिस द्वारा दाेनों बदमाशों का पीछा किया जाने लगा जिसपर नोएडा भाग आए थे। सूचना पर कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस द्वारा भी पीछा किया गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.