नोएडा, जागरण संवाददाता। Noida Weather Forecast News Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला हुआ है। बुधवार सुबह से रात तक कई बार हुई बारिश ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा के मौसम का मिजाज भी बदल दिया है। बृहस्पतिवार सुबह से दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना बना हुआ है। उमस कम तो सुबह से चल रही हवा से भी लोगों को काफी राहत मिली है। बुधवार रात को कूलर और पंखे में ही लोग सोए, एसी बंद तक करने की नौबत आ गई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले छह दिन तक यानी 11 अगस्त तक मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश भी होगी।

उधर, स्काइमेट वेदर के मौसम विज्ञानी के मुताबिक, निम्न दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी भागों पर बना हुआ है। इसके साथ ही एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी बना हुआ है। मानसून की अक्षीय रेखा बंगाल की खाड़ी पर बने निम्न दबाव के क्षेत्र तक पहुंच रही है। दक्षिणी पाकिस्तान और इससे सटे भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इन सभी के प्रभाव से अगले 24 घंटे के दौरान दिल्ली-एनसीआर में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

इससे पहले बुधवार को सुबह 10 बजे से मौसम का मिजाज बदलने लगा। आंधी के साथ मौसम ने करवट बदली। गरज के साथ हुई झमाझम बारिश ने मौसम को सुहावना बना दिया। मौसम विज्ञानी के मुताबिक, बृहस्पतिवार को भी आसमान में काले बादल छाने के साथ बूंदाबांदी की संभावना है। बुधवार को दिन चढ़ने के साथ सुबह घरों से दफ्तर व काम के लिए निकले लोग उमस ज्यादा रहने से बेचैन थे, लेकिन देखते ही देखते ही आसमान में काले बादलों ने डेरा डाल दिया। थोड़ी देर में ही मेघ गर्जन और बारिश की रफ्तार तेज हो गई। झमाझम बारिश से लोगों को तपिश झेलने के बाद ठंडक महसूस हुई।   

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021