ग्रेटर नोएडा [प्रवीण विक्रम सिंह]। ग्रेनो वेस्ट में 130 मीटर रोड पर खैरपुर गोलचक्कर के समीप 20 अगस्त की रात ट्रांसपोर्टर सुनील राघव से लूटी गई इनोवा को यूपी पुलिस के सिपाही अनुज ने डेढ़ लाख रुपये में बिकवा दी। इनोवा को खरीदने वाले हरदोई के रहने वाले आरोपितों को हरदोई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। आरोपितों से पूछताछ के दौरान चौंकाने वाला पर्दाफाश हुआ है।

पूछताछ में पता चला है कि मैनपुरी में तैनात सिपाही अनुज पिछले दस महीने से निलंबित चल रहा था। उसने लूट की इनोवा बिकवाई। उस पर लूट की पूरी साजिश में शामिल रहने का भी आरोप है। इनोवा बिकवाने के बाद 31 अगस्त को मैनपुरी पुलिस ने उसे चोरी की बोलेरो के साथ पकड़ लिया। उसको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। अब बिसरख पुलिस ने उसे लूट की इनोवा के मामले में साजिश रचने की धाराओं में आरोपित बनाया है।

उल्लेखनीय है कि नोएडा के सेक्टर 71 में सुनील राघव परिवार के साथ रहते है। वह ट्रांसपोर्टर है। वह 20 अगस्त की रात निजी कार्य से दादरी गए थे। देर रात दादरी से लौटने के दौरान 12 बजे के करीब जब वह 130 मीटर रोड पर खैरपुर गोलचक्कर के समीप पहुंचे तो कार सवार तीन बदमाशों ने उनकी कार को ओवरटेक कर रूकवा लिया।

बदमाशों ने बातचीत में उलझा कर ट्रांसपोर्टर से गाड़ी का शीशा उतरवा लिया। शीशा उतरते ही बदमाशों ने चाबी निकाल ली और पिस्टल ट्रांसपोर्टर की कनपटी पर तान दी। इससे पहले ही ट्रांसपोर्टर कुछ समझ पाते बदमाश उनकी इनोवा लूट कर फरार हो गए थे। लूटी गई इनोवा पुलिस ने बरामद कर ली है।

पश्चिमी यूपी का रहने वाला है सिपाही

चोरी व जालसाजी के मामले में जेल में बंद सिपाही पश्चिमी यूपी के एक जिले का रहने वाला है। सूत्रों ने दावा किया है कि मैनपुरी में तैनाती के दौरान उसका संपर्क गिरोह से हो गया। गिरोह में शामिल साजिद भी जेल में बंद है। बिसरख पुलिस इनोवा लूट के मामले में जल्द ही सिपाही से भी पूछताछ करेगी।

वैभव कृष्ण (एसएसपी, गौतमबुद्ध नगर) के मुताबिक, जांच के दौरान यह बात प्रकाश में आई है कि मैनपुरी में तैनात सिपाही इनोवा लूट के दौरान साजिश में शामिल रहा है। उसकी भूमिका लूटी गई इनोवा को बिकवाने में संलिप्त पाई गई है। वह वर्तमान में जेल में बंद है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस