Move to Jagran APP

Noida News: ग्रेटर नोएडा में सोसायटी की लिफ्ट में 45 मिनट तक अलार्म बजाता रहा बच्चा, वीडियो देखता रहा गार्ड

सोसायटी में दुर्गा पूजा के संगीत की आवाज के साथ कान में लीड लगी होने से गार्ड अलार्म की आवाज नहीं सुन सका। लोगों का आरोप है कि आपातकालीन इंटरकाम की काल रखरखाव प्रबंधन के कार्यालय भी जाती है लेकिन वहां भी किसी ने फोन नहीं उठाया।

By Jagran NewsEdited By: JP YadavPublished: Fri, 07 Oct 2022 11:25 AM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 11:25 AM (IST)
Noida News: ग्रेटर नोएडा में सोसायटी की लिफ्ट में 45 मिनट तक अलार्म बजाता रहा बच्चा, वीडियो देखता रहा गार्ड
ग्रेटर नोएडा में 45 मिनट तक लिफ्ट में फंसा बच्चा। फोटो प्रतीकात्मक

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित पैरामाउंट इमोशंस सोसायटी में मंगलवार रात बच्चे के लिफ्ट में फंसने के मामले में सुरक्षा गार्ड की बड़ी लापरवाही सामने आई है। लिफ्ट में फंसने के बाद बच्चा अलार्म बजाकर मदद मांगता रहा। लोगों का आरोप है कि टावर के नीचे तैनात गार्ड कान में लीड लगाकर मोबाइल फोन पर वीडियो देखता रहा।

loksabha election banner

उधर, सोसायटी में दुर्गा पूजा पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में संगीत से सोसायटी के लोग भी अलार्म की आवाज नहीं सुन सके। पीड़ित स्वजन का आरोप है कि बच्चे ने लिफ्ट में लगे आपातकालीन फोन (इंटरकाम सेवा ) से भी कई बार मदद मांगने की कोशिश की, पर सुरक्षा गार्ड या रखरखाव प्रबंधन कर्मचारियों ने फोन नहीं उठाया। बच्चे की तलाश शुरू होने के करीब 45 मिनट के बाद उसे बेसुध अवस्था में लिफ्ट से बाहर निकाला जा सका।

लिफ्ट में लगे बटनों से बच्चे करते रहे छेड़खानी

पीड़ित बच्चा अपने अभिभावकों के साथ सोसायटी में हो रहे दुर्गा पूजा के कार्यक्रम को देखने पहुंचा था। यहां बच्चे का एक अन्य साथी मिल गया। दूसरा बच्चा सोसायटी के टावर एस के 15 वें फ्लोर पर रहता है। पौने 11 बजे के करीब वह साथी के साथ खेलते-खेलते लिफ्ट में उसके फ्लैट तक छोड़ने आया। यहां दोनों करीब 20 मिनट तक लिफ्ट में लगे बटनों से छेड़खानी कर मस्ती करते रहे। दूसरे बच्चे के चले जाने के बाद बच्चे ने लिफ्ट से नीचे आने के लिए बटन दबाया, पर लिफ्ट में तकनीकी खामी आने से 14 व 15 वें फ्लोर के बीच में ही वह अटक गई। बच्चों के बटनों के साथ छेड़खानी की घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई है।

सुरक्षा गार्ड की लापरवाही आई सामने

लिफ्ट में सीसीटीवी कैमरे के साथ अलार्म व आपातकालीन इंटरकाम सेवा उपलब्ध है। जिस टावर की लिफ्ट में बच्चा फंसा, वहां लिफ्ट से करीब 25 फीट की दूरी पर 24 घंटे गार्ड भी तैनात रहता है। गार्ड के बैठने के स्थान पर स्क्रीन लगी है। इससे वह व्यक्ति की हरकतों पर नजर रख सकता है। जब घटना हुई गार्ड अपनी कुर्सी से हटकर टावर के बाहर बैठकर मोबाइल पर वीडियो देख रहा था। 

छेड़छाड़ से प्रभावित हुई लिफ्ट

उधर, ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित पैरामाउंट इमोशंस सोसायटी में बच्चे के 45 मिनट तक लिफ्ट में फंसने के बाद सोसायटी के लोगों में दहशत है। लोग अकेले लिफ्ट से आने-जाने में कतरा रहे हैं। सोसयटी में 19 टावर में करीब 1500 परिवार रहते हैं। सर्वाधिक डर लोगों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर है। मामले में सुरक्षागार्ड के साथ बच्चे की लापरवाही भी सामने आई है। बच्चा अपने साथी के साथ खेल-खेल में लिफ्ट में लगे बटनों से छेड़खानी करता रहा। इससे लिफ्ट में तकनीकी खामी आई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.