नोएडा [रवि प्रकाश सिंह रैकवार]। तीन साल की मासूम प्यार में बाधा न बने इसके लिए 50 वर्षीय दादी के 50 वर्षीय प्रेमी ने दुष्कर्म के बाद मासूम की ईंटों से मार-मारकर हत्या कर दी। फेस दो कोतवाली क्षेत्र स्थित इलाहबास गांव में बीते दिनों तीन साल की एक मासूम का शव निर्माणाधीन इमारत में मिला था। मासूम के शरीर के कई हिस्सों में चोट लगने की पुष्टि होने के कारण हत्या की आशंका जताई जा रही थी। हत्यारों तक पहुंचने के लिए पुलिस की तीन टीमें पिछले एक सप्ताह से लगी हुई थीं। इस मामले में फेस दो कोतवाली पुलिस ने सोमवार को सनसनीखेज पर्दाफाश किया है।

मासूम की हत्या बच्ची की दादी के प्रेमी हेमंत ने की थी। हत्या के दौरान इस कदर क्रूरता बरती गई कि मासूम को पटक-पटक कर मार डाला गया उसे ईंटों से पीटा गया। बच्ची के शरीर की 10 हड्डियां इस दौरान टूट गईं और मासूम की मौत हो गई। अब इस मामले में आरोपित हेमंत कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि हत्या के पहले मासूम के साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाया गया। हत्या में दादी की क्या भूमिका रही, इसके बारे में पूछताछ की जा रही है।

दादी ने ही की थी शिकायत

इलाहबास गांव में 28 दिसंबर को तीन साल की मासूम का शव बरामद हुआ था। बच्ची की दादी ने 25 दिसंबर को कोतवाली में अपनी पोती के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। जांच के दौरान नोएडा पुलिस को बीते 28 दिसंबर की सुबह सूचना प्राप्त हुई कि गांव में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में एक बच्ची का शव पड़ा हुआ है। पुलिस ने मौके पर जाकर देखा लापता बच्ची का शव मिला था।

80 लोगों से हुई पूछताछ

हत्या का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस ने घटना के तुरंत बाद तीन टीमें गठित कर दी थीं। इस दौरान मासूम की दादी, चाचा, मां और पिता सहित कुल 80 लोगों से पूछताछ हुई थी। मासूम की मां से पुलिस की टीमों ने बदायूं जाकर पूछताछ की थी जबकि पिता से जेल में पूछताछ हुई थी। मासूम का पिता हत्या के एक मामले में पिछले दो साल से जेल में बंद हैं। डीसीपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि मासूम की दादी के आरोपित के साथ अवैध संबंध थे। मासूम प्रेम में बाधा न बने इसके लिए मासूम की हत्या कर दी गई।

मां ने दादी पर लगाया था आरोप

इस मामले में बच्ची की मां ने कोतवाली में अपनी सास और देवर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने हेमंत के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। घटना वाले दिन हेमंत बच्ची को लेकर इलाहबास गांव की तरफ गया था। आरोप है कि आरोपित ने बच्ची के साथ अप्राकृतिक यौन संबंध भी बनाए।

Edited By: Mangal Yadav