Move to Jagran APP

Coronavirus : पास के लिए cmogbnr.mail.com पर करें मेल, कागज वैध होने पर मिलेगी अनुमति

शुक्रवार को जिले में सीआरपीएफ के जवान समेत छह लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। पांच मरीजों में तो वायरस के संक्रमण का कारण सीजफायर कंपनी है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 25 Apr 2020 03:09 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2020 03:09 PM (IST)
Coronavirus : पास के लिए cmogbnr.mail.com पर करें मेल, कागज वैध होने पर मिलेगी अनुमति
Coronavirus : पास के लिए cmogbnr.mail.com पर करें मेल, कागज वैध होने पर मिलेगी अनुमति

नोएडा [आशीष धामा]। नोएडा से दिल्ली  जाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को लेकर गौतमबुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी (Dr Deepak Ohri, Gautam Budh Nagar chief medical officer) का अहम बयान आया है। उन्होंने कहा कि सभी डॉक्टरों, COVID ड्यूटी पर पैरामेडिक्स और सरकार संस्थानों में काम करने वालों को पास देने की अनुमति है। यदि उनके दस्तावेज हमारे मापदंडों को पूरा करते हैं, तो हम उन्हें पास जारी करेंगे। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि हमें पास की हार्ड-कॉपी जारी न करने के आदेश मिले हैं। पास के लिए cmogbnr.mail.com पर मेल किया जा सकता है। यदि कागजात वैध हैं, तो हम पास जारी करेंगे। यदि अमान्य है, तो हम प्रेषक को सूचित करेंगे। वहीं, शुक्रवार को जिले में सीआरपीएफ के जवान समेत छह लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। पांच मरीजों में तो वायरस के संक्रमण का कारण सीजफायर कंपनी है। जबकि जवान कैसे संक्रमित हुए, यह रहस्य बना हुआ है। अब जिले में सीजफायर से संक्रमित होने वाले मरीजों का आंकड़ा 61 पर पहुंच गया। वहीं जिले में कुल मरीजों की संख्या 106 हो गई है।

loksabha election banner

सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि शुक्रवार को विभाग के पास विभिन्न जांच केंद्रों से 177 रिपोर्ट आई। इनमें 6 पॉजिटिव निकली, जबकि शेष 171 रिपोर्ट नेगेटिव मिली। कहा कि पॉजिटिव मरीजों में एक सीआरपीएफ का जवान भी शामिल है। पीड़ित दिल्ली के मयूर विहार का रहने वाला है। बृहस्पतिवार को बुखार की शिकायत होने पर वह पत्नी के साथ शहर के एक प्राइवेट अस्पताल पहुंचे थे। लक्षणों के आधार पर उन्हें अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। उनकी प्राइवेट लैब से जांच कराई गई। जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव तो पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव निकली। अस्पताल के भी दस चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टाफ को क्वारंटाइन पर रखा गया है। हालांकि अस्पताल में वार्ड की सुविधा मानक अनुरूप मिली, इसीलिए उसे सील नहीं किया गया। जबकि 5 नए मामले सेक्टर-8 स्थित झुग्गियाें से है। इनमें संक्रमण का स्रोत सीजफायर को ही माना जा रहा है। सीजफायर से संक्रमित होने वालों की संख्या 61 पर पहुंच गई है। जबकि जिले का आंकड़ा 109 हो गया है। बताया कि सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। फिलहाल सभी मरीजों की स्थिति स्थिर है। वहीं शुक्रवार को दो मरीजों को स्वास्थ्य होने पर छुट्टी दे दी गई।

204 नए संदिग्धों के जांच को भेजे गए सैंपल

छह पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को 204 नए कोरोना संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए भेजा। बताया जा रहा है अभी जांच केंद्रों पर करीब 250 रिपोर्ट लंबित पड़ी है। संदिग्धों के पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में रहने व लक्षणों के आधार पर सैंपल लिए गए हैं। सीएमओ का कहना है कि इस समय आइसोलेशन वार्ड में 53 मरीजों का उपचार चल रहा है, जबकि 56 ठीक हो चुके हैं।

सेक्टर-34 नरविहार भी हुआ सील

बता दें कि सेक्टर-34 नरविहार में भी एक स्टाफ नर्स में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। इससे पहले यहां धवलगिरि में भी नर्स संक्रमित पाई जा चुकी है। ये दोनों दिल्ली के मैक्स अस्पताल में ही नर्स है। शुक्रवार को नरविहार में मिली नर्स का सैंपल दिल्ली में ही लिया गया था। पॉजिटिव मिलने के बाद उसे भी आइसोलेशन में भर्ती कर लिया गया है। वहीं प्रोटोकॉल के तहत सिटी मजिस्ट्रेट उमाशंकर ने सोसाइटी को सील कर दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.