जागरण संवाददाता, नोएडा। सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने मोबाइल व चेन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों की पहचान गाजियाबाद निवासी अमित उर्फ मोटा के रूप में हुई है। वहीं तीन बदमाश को पुलिस ने उमेश, अंकित, राठौर को लेबर चौक के पास से पुलिस कांबिंग में गिरफ्तार किया है। आरोपित दिल्ली-एनसीआर में 50 से अधिक लूटपाट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि सोमवार गश्त पर थी। सुबह करीब 6 बजे पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो बाइक सवार सेक्टर-57 स्थित रेडिसन होटल के मौजूद हैं। लूट की वारदात को अंजाम देना चाहते हैं। मौके पर पहुंची सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने घेराबंदी शुरू की। पुलिस को देख बदमाश फायरिंग करके भागने लगे। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें अमित नाम के बदमाश को पुलिस पैर में गोली लगी है।

गोली लगने से घायल बदमाश मौके पर ही गिर गया। जिसे पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया। वहीं तीन बदमाश वाहन छोड़कर फरार हो गए। कुछ देर बाद ही तीनों बदमाशों को मनोज मेडिकल कालेज खोड़ा के पास से कांबिंग में गिरफ्तार किया गया है। बदमाशों के कब्जे से अवैध हथियार, 2 बाइक ओर लूटे गए मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपित दिल्ली-एनसीआर में 50 से अधिक लूटपाट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं।पुलिस बदमाशों का अन्य आपराधिक रिकार्ड खंगाल रही है। बदमाश दिल्ली-एनसीआर में रिहायशी इलाकों में राहगीरों से मोबाइल व चेन लूट की वारदात को अंजाम देते थे।