Move to Jagran APP

नोएडा : पेन की फैक्ट्री में भीषण आग, बहराइच के सुरक्षा गार्ड की मौत

सेक्टर 63 के एच ब्लाक स्थित एक बाल पेन बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग में जलकर सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई। हादसा रविवार देर रात करीब दो बजे हुआ।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 01:35 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 01:35 PM (IST)
नोएडा : पेन की फैक्ट्री में भीषण आग, बहराइच के सुरक्षा गार्ड की मौत
नोएडा : पेन की फैक्ट्री में भीषण आग, बहराइच के सुरक्षा गार्ड की मौत

नोएडा [रजनी कान्त]। सेक्टर 63 के एच ब्लाक स्थित एक बाल पेन बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग में जलकर सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई। हादसा रविवार देर रात करीब दो बजे हुआ। हादसे में पूरी फैक्ट्री जल गई है। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की 14 गाड़ियों से करीब तीन घंटे में आग बुझाई जा सकी।

loksabha election banner

नोएडा के सेक्टर 63 का मामला

अग्निशमन विभाग के अनुसार सेक्टर 63 के एच-90 स्थित बिल्डिंग में बॉल पेन बनाने की फैक्ट्री (एचएम ट्विस्ट कंटेनर प्रा0 लिमिटेड) है। शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी होने की वजह से दो दिनों से फैक्ट्री बंद थी। फैक्ट्री की सुरक्षा के लिए मूलरूप से बहराइच के सहीपुर निवासी संदीप कुमार (27) मौजूद था।

रविवार देर रात करीब सवा दो बजे इस फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली। कुछ ही देर में फायर स्टेशन फेज तीन से दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची तबतक वहां पूरी बिल्डिंग में आग फैल चुकी थी। इसके बाद अन्य केन्द्रों से दमकल की कुल 14 गाड़ियाें को मौके पर बुलाया गया।

दमकल विभाग के अनुसार काफी प्रयास के बाद दो घंटे में आग पर कंट्रोल कर लिया गया था लेकिन करीब तीन घंटे में पूरी तरीके से आग बुझाया जा सका। फायर स्टेशन अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि फैक्ट्री के ग्राउंड फ्लोर पर एक ई-रिक्शा चार्ज के लिए लगा हुआ था आशंका है कि शार्टसर्किट से आग लगने की संभावना है। बिल्डिंग के टॉप फ्लोर पर के उपर जाने वाले सीढ़ी के दरवाले बंद थे। सुरक्षा गार्ड द्वितीय तल पर झुलसा मिला था जिसे पुलिस लेकर अस्पताल पहुंची थी। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह का कहना है कि शॉटसर्किट से आग लगने की संभावना है लेकिन पूरी जांच के लिए फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.