Move to Jagran APP

Noida: दुकान पर समय से कब्जा नहीं देने पर भसीन बिल्डर के खिलाफ FIR दर्ज

निवेशकों से रकम लेकर धोखाधड़ी करने वाला बिल्डर सतेंद्र सिंह भसीन उर्फ मोंटू भसीन एक बार फिर से सुर्खियों में है। उसके खिलाफ सेक्टर 142 कोतवाली में निवेशकों की अर्जी के बाद कोर्ट के आदेश पर धोखाधड़ी जालसाजी धमकी देने समेत कई अन्य धारा में एफआइआर दर्ज की गई है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Sun, 29 Jan 2023 11:00 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 11:00 PM (IST)
Noida: दुकान पर समय से कब्जा नहीं देने पर भसीन बिल्डर के खिलाफ FIR दर्ज
दुकान पर समय से कब्जा नहीं देने पर भसीन बिल्डर के खिलाफ FIR दर्ज

नोएडा, जागरण संवाददाता। निवेशकों से रकम लेकर धोखाधड़ी करने वाला बिल्डर सतेंद्र सिंह भसीन उर्फ मोंटू भसीन एक बार फिर से सुर्खियों में है। उसके खिलाफ सेक्टर 142 कोतवाली में निवेशकों की अर्जी के बाद कोर्ट के आदेश पर धोखाधड़ी, जालसाजी, धमकी देने समेत कई अन्य धारा में एफआइआर दर्ज की गई है।

loksabha election banner

आरोप है कि निवेशकों को झूठे आश्वासन देकर धोखाधड़ी की गई। 2014 में बुक कराई गई दुकान पर निवेशकों को वर्ष 2023 तक कब्जा नहीं मिला है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सिविल जज जूनियर डिवीजन की अदालत ने रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया। दर्ज हुई रिपोर्ट में नोएडा के रहने वाले सचिन गुप्ता ने कहा है कि उन्होंने वर्ष 2014 में सेक्टर 143 स्थित मिस्ट एवेन्यू प्राइवेट लिमिटेड में दो दुकान बुक कराई। दुकान बुक कराने के एवज में उन्होंने कुल 42 लाख रुपये चेक के माध्यम से दिए।

बिल्डर मोंटू भसीन ने आश्वासन दिया था कि सचिन के द्वारा बुक कराई गई दुकान वर्ष 2018 तक बन कर तैयार हो जाएगी। तय समय तक कब्जा नहीं मिलने पर सचिन ने अपने स्तर पर प्रोजेक्ट की जांच की। जांच में पता चला कि जिस प्रोजेक्ट में उन्होंने दुकान बुक कराई है उसके कूटरचित दस्तावेज तैयार कर किसी अन्य कंपनी को बेच दिया गया है।

यह सब पूरी साजिश के तहत किया गया है। आरोप है कि जब सचिन ने विरोध किया तो भसीन ने जान से मारने की धमकी दी। सेक्टर 142 कोतवाली प्रभारी उत्तम कुमार ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पीड़ित के बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.