Move to Jagran APP

Noida Lok Sabha Election: मतदाता पर्ची में नाम नहीं होने से हाथ लगी मायूसी, EVM खराबी की भी आई शिकायत

नोएडा में कई केंद्रों पर मतदाता सूची में नाम न होने से सैकड़ों मतदाताओं को मायूस होना पड़ा। एक वोटर ने बताया कि उन्होंने पिछले साल नगर निकाय के चुनाव व विधानसभा चुनाव में भी वोट डाला था। लेकिन लोकसभा चुनाव में उनका नाम वोटर लिस्ट से गायब है। जबकि उनके माता-पिता की वोट है। वह वोट डालने छुट्टी लेकर आए हैं।

By MOHD Bilal Edited By: Sonu Suman Published: Fri, 26 Apr 2024 12:56 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 12:56 PM (IST)
नोएडा में मुस्लिम महिलाओं में भी वोटिंग को लेकर दिखा उत्साह।

मोहम्मद बिलाल, नोएडा। लोकसभा चुनाव में वोट डालने आए कई मतदाताओं को मायूस होकर लौटना पड़ा। कई मतदाताओं के घरों तक पर्ची नहीं पहुंची तो कई मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट से गायब मिले। ऐसे में मतदाता लोकतंत्र के पर्व में आहुति देने से रह गए। गत चुनाव में उन्होंने मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लिया था, लेकिन इस चुनाव में सूची में नाम नहीं होने से उनके चेहरे पर मायूसी दिखी। मतदाता सूची में नाम नहीं अंकित होने से नाराज दिखे।

loksabha election banner

मतदाता सूची में नाम न होने से सैकड़ों मतदाताओं को होना पड़ा मायूस। विकास ने बताया कि उन्होंने पिछले साल नगर निकाय के चुनाव व विधानसभा चुनाव में भी वोट डाला था। लेकिन लोकसभा चुनाव में उनका नाम वोटर लिस्ट से गायब है। जबकि उनके माता-पिता की वोट है। वह वोट डालने छुट्टी लेकर आए हैं। इसी तरह कई वोटरों ने भी नाम लिस्ट में ना होने के आरोप लगाए।

ईवीएम खराब होने और रुकने की आती रही शिकायत

नोएडा में कई जगह सुबह मतदान के दौरान ईवीएम खराब होने की खबर आती रही। सुबह नोएडा के सेक्टर 12 स्थित प्राथमिक पाठशाला के बूथ नंबर 93 में ईवीएम खराब हुई। इसी तरह नोएडा के सेक्टर 150 जेपी सोसायटी के पोलिंग बूथ संख्या 726 में ईवीएम खराब होने की खबर आई।  नोएडा के ममूरा के पोलिंग बूथ संख्या 161 में भी ईवीएम खराब होने से कुछ देर के लिए मतदान की प्रक्रिया रुकी।

नोएडा के सेक्टर 82 सामुदायिक केंद्र में 683 बूथ संख्या पर ईवीएम खराब हुई। इससे कुछ देर के लिए मतदान की प्रक्रिया प्रभावित हुई। सूचना मिलने पर पहुंचे सेक्टर मजिस्ट्रेट ने तत्काल ईवीएम बदलवाई, तब जाकर मतदान सुचारू हुआ।

मतदान को लेकर मुस्लिमों में दिखा उत्साह

मतदान को लेकर मुस्लिमों में इतना ज्यादा उत्साह है कि मानों 26 अप्रैल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। मुस्लिमों ने अपने चहेते प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया। इतना ही नहीं घर के बुजुर्गो को मतदान केन्द्र तक ले जाकर खूब पसीना बहाया। मतदान केन्द्रों पर मुस्लिम इलाकों में  लाइन सवेरे से लग गई थी।

मुस्लिमों में मतदान करने और अपने चेहते प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कराने को लेकर अलग सा उत्साह दिखाई दिया। पोलिंग बूथों पर मुस्लिम महिला की भीड़ जमा रही। पोलिंग बूथ पर मतदान करने जा रहे मतदाताओं को समाज के लोग उत्साह के साथ वोट डालने के लिए कहते रहे।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: गौतमबुद्ध नगर में सुबह 11 बजे तक हुई 24.26% वोटिंग, US से सीधे मतदान केंद्र पर पहुंचे कुलदीप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.