Move to Jagran APP

Coronavirus Cases in Noida: दिल्ली से सटे यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले में कोरोना से तीसरी मौत

Coronavirus Cases in Noida नोएडा के सेक्टर-19 के रहने वाले मृतक की उम्र 60 वर्ष बताई जा रही है। मृतक की पत्नी भी संक्रमित और फिलहाल शारदा अस्पताल में उनका इलाज जारी है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 12:22 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 12:52 PM (IST)
Coronavirus Cases in Noida: दिल्ली से सटे यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले में कोरोना से तीसरी मौत
Coronavirus Cases in Noida: दिल्ली से सटे यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले में कोरोना से तीसरी मौत

ग्रेटर नोएडा [चंद्रशेखर वर्मा]। Coronavirus Cases in Noida: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा से बुरी खबर आई है। जिले में कोरोना संक्रमित तीसरे शख्स की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा शारदा अस्पताल में सोमवार रात 11:30 बजे कोरोना संक्रमित शख्स की मौत हो गई। नोएडा के सेक्टर-19 के रहने वाले मृतक की उम्र 60 वर्ष बताई जा रही है। मृतक की पत्नी भी संक्रमित और फिलहाल शारदा अस्पताल में उनका इलाज जारी है। 

loksabha election banner

डॉ. अभिषेक त्रिपाठी (नोडल अधिकारी शारदा अस्पताल, कोविड-19) का कहना है कि इस शख्स को 1 मई को बुखार की शिकायत हुई थी इसके बाद 4 मई को व्यक्ति ने जिम्स में जांच कराई थी। इसके बाद उसे ग्रेनो के गलगोटिया में क्वारंटाइन कर दिया गया था। 7 मई की रात 11 बजे उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, जिसके बाद उसे 8 तारीख को शारदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार रात उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। व्यक्ति के घर में उसकी पत्नी पहले से मधुमेह की शिकार है। फिलहाल उसके शव को अंतिम संस्कार के लिए सेक्टर 94 अंतिम निवास भेजा जा रहा हैं। 

यहां पर बता दें कि जिम्स में अभी कोरोना से संक्रमित 27 मरीज भर्ती हैं। इनमें से एक 60 वर्षीय वृद्धा और 40 वर्षीय व्यक्ति की हालत गंभीर है। इन दोनों पर प्लाज्मा थेरेपी से उपचार शुरू कर दिया गया है।

महिला ने प्लाज्मा किया दान

जिम्स में सोमवार को कोरोना से ठीक होकर घर जा चुकी महिला नेहा ने रक्तदान किया। संस्थान के डॉक्टरों ने रक्त से प्लाज्मा अलग कर रक्त दोबारा से महिला के शरीर में डाल दिया। उनको एक गंभीर मरीज को प्लाज्मा की आवश्यकता पर बुलाया गया था। रक्तदान करने के पश्चात डॉक्टरों उन्हें उपहार देकर सम्मानित किया। इस दौरान डॉक्टरों, प्राधिकरण और प्रशासन के अधिकारियों ने उन्हें बधाई दी।

यहां बता दें कि गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को गौतमबुद्ध नगर में जहां कोरोना के छह नए मामले सामने आए, जिसके बाद गौतमबुद्ध नगर में संक्रमित मरीजों की संख्या 224 पहुंच गई है।

गौतमबुद्ध नगर जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार को मिली जांच रिपोर्ट में नोएडा सेक्टर-66 निवासी दो युवकों में संक्रमण पाया गया। वहीं, नोएडा सेक्टर-66 के मामूरा निवासी एक महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला के रिश्तेदार की कुछ दिन पूर्व ही संक्रमण से मौत हो गई थी। नोएडा सेक्टर-8 स्थित जेजे कॉलोनी का एक युवक भी पॉजिटिव मिला है, वहीं नोएडा सेक्टर-12 निवासी दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में कार्यरत स्टाफ नर्स भी पति समेत संक्रमित पाई गई है। इस संबंध में दिल्ली स्वास्थ्य विभाग को जानकारी भेज दी गई है। वहीं, गाजियाबाद में खोड़ा के दो लोगों समेत चार संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमितों में तीन लोग कोरोना से मरने वालों के नजदीकी संपर्क के लोग हैं। हालांकि, इनमें से 83 स्वस्थ हो चुके हैं।

सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि खोड़ा में कोरोना से हुई युवक की मौत के बाद उसके साथ किराये पर रहने वाले दो लोगों को सोमवार को संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा झंडापुर के भी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह मरीज भी कोरोना से दिल्ली में मरने वाली महिला का पड़ोसी है। इसी के साथ वैशाली सेक्टर-5 निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इस परिवार में पहले से ही दो संक्रमित हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.