नोएडा, जागरण संवाददाता। कोरोना की कम होती रफ्तार के बीच जिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस), चिकित्सा अधीक्षक (एमएस) भी चपेट में आई हैं। हालांकि हल्के लक्षण होने के चलते दोनों महिला चिकित्सक होम आइसोलेशन में हैं। राहत की बात यह है कि सोमवार को 501 संक्रमित मिले हैं। जिससे जिले में कोरोना के सक्रिय केस घटकर 6,412 हो गए हैं। वहीं कुल संक्रमितों की संख्या 90,769 हो गई है।

बीते 24 घंटे में कोरोना से 987 लोग स्वस्थ हो हुए हैं। इससे स्वस्थ होने वालों की संख्या 83,866 हो गई है। जिला अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि सीएमएस डा सुषमा चंद्रा और एमएस डा विनीत रुइया के साथ ही टीकाकरण ड्यूटी में कार्यरत अस्पताल की एक महिला स्वास्थ्यकर्मी ने कोरोना के हल्के लक्षण दिखने पर रविवार को जांच कराई थी। जांच के बाद संक्रमित मिलने पर सभी ने खुद को आइसोलेट किया है।

सीएमओ डा सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि सोमवार को 456 लोेग आरटी-पीसीआर और 45 लोग एंटीजन जांच में संक्रमित मिले हैं। आरटी-पीसीआर और एंटीजन जांच में संक्रमण दर अब कम हो रही है। वहीं कोरोना से स्वस्थ होने वाले लगातार बढ़ रहे हैं। अबतक जिले में 18 लाख 77 हजार 859 लोगों की जांच हुई है। नोएडा कोविड अस्पताल के क्रिटिकल केयर के प्रभारी डा तृतीया सक्सेना का कहना है कि अस्पताल में आठ मरीज भर्ती है। सोमवार को दो नए मरीज भर्ती किए हैं। वहीं तीन लोगों को डिस्चार्ज किया है। वर्तमान में दो मरीज आइसीयू व चार मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर हैं।

सोमवार को 4,312 संक्रमितों की जांच की गई। जिससे संक्रमण दर गत दिवस के मुकाबले 18 प्रतिशत से घटकर 11 प्रतिशत पर पहुंच गई है। वहीं स्वास्थ्य दर 99 प्रतिशत है। अस्पताल 180 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। बीते 24 घंटे में 20 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। वहीं 6,232 मरीज होम आइसोलेशन में है।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari