Move to Jagran APP

बंगाल में RSS कार्यकर्ता के पूरे परिवार की हत्या से संघ कार्यकर्ताओं में रोष, निकाला कैंडल मार्च Noida News

पश्चिम बंगाल में आरएसएस कार्यकर्ता के पूरे परिवार की निर्मम हत्या के विरोध में सुपरटेक ईको विलेज-2 में आरएसएस कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाला।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 12:11 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 12:11 PM (IST)
बंगाल में RSS कार्यकर्ता के पूरे परिवार की हत्या से संघ कार्यकर्ताओं में रोष, निकाला कैंडल मार्च Noida News
बंगाल में RSS कार्यकर्ता के पूरे परिवार की हत्या से संघ कार्यकर्ताओं में रोष, निकाला कैंडल मार्च Noida News

नोएडा, जेएनएन। पश्चिम बंगाल में आरएसएस कार्यकर्ता बंधु प्रकाश और उनके पूरे परिवार की निर्मम हत्या से संघ और भाजपा के कार्यकर्ताओं में रोष है। हत्या के विरोध में नोएडा एक्सटेंशन के सुपरटेक ईको विलेज-2 में आरएसएस कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान स्वयंसेवकों और कार्यकर्ताओं ने सामूहिक गीत गाया। गीत से सभी स्वयंसेवकों का मन उत्साह और जोश से भर उठा। भारत माता के जयकारे और वंदे मातरम् से पूरी सोसाइटी गूंज उठी।

loksabha election banner

इस दौरान लोगों ने कहा कि यह गूंज पूरे भारत में दिखना चाहिए। घर बैठे से कुछ नहीं होगा। कैंडल मार्च करने वाले लोगों में प्रमुख रूप से संघ के नगर सह-संपर्क प्रमुख नारायण गुप्ता, बस्ती कार्यवाह नीरज, बस्ती प्रमुख आशुतोष, पंकज, विनोद पंडिता, वीरेश्वर झा, गौरव, पराग, मण्डन मिश्रा, परमेश्‍वर दुबे और सत्येन्द्र समेत बड़ी संख्या में आरएसएस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

8 अक्टूबर को हुई थी हत्या 

जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के जियागंज इलाके में आठ अक्टूबर को संघ कार्यकर्ता बंधु प्रकाश, गर्भवती पत्नी और छह साल के बेटे अंगन का शव उनके घर में मिला था। खून से लथपथ इन तीनों शवों पर धारदार हथियार से वार किया गया था। घटना को अंजाम देकर आरोपित फरार हो गए थे। 

इस हत्याकांड के बाद से भाजपा, राष्ट्रीय स्वयंं सेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में खासा रोष है। आरएसएस और भाजपा के कार्यकर्ता इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में प्रदर्शन कर रोष जता रहे हैं।

राज्यपाल ने मांगी सरकार से रिपोर्ट

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इस पूरे मामले में राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। धनखड़ ने कहा कि वे इस पूरे घटनाक्रम से चिंचित हैं। इस मामले की जांच कराकर आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए। वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और डीजीपी को पत्र लिखकर आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

SHO ने 3 पुलिसकर्मियों को होटल में कराया डिनर, वजह जान आप भी कहेंगे भई वाह

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.