Move to Jagran APP

लोन दिलाने, एचपी गैस एजेंसी और हेल्थ इंश्योरेंस कराने के नाम पर ठगी! फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

लोन दिलाने एचपी गैस एजेंसी देने और हेल्थ इंश्योरेंस कराने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाले काल सेंटर का पर्दाफाश करते हुए सेक्टर-63 कोतवाली पुलिस ने बुधवार को तीन आरोपितों को दबोच लिया। (फाइल फोटो)

By Ravi prakash singhEdited By: Abhi MalviyaPublished: Thu, 27 Apr 2023 12:32 AM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2023 12:32 AM (IST)
लोन दिलाने, एचपी गैस एजेंसी और हेल्थ इंश्योरेंस कराने के नाम पर ठगी! फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार
कब्जे से एक लैपटाप, 17 मोबाइल, 12 अप्रूवल लेटर, सात कालिंग डाटा शीटा और तीन डायरी बरामद हुई है।

नोएडा, जागरण संवाददाता। लोन दिलाने, एचपी गैस एजेंसी देने और हेल्थ इंश्योरेंस कराने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाले काल सेंटर का पर्दाफाश करते हुए सेक्टर-63 कोतवाली पुलिस ने बुधवार को तीन आरोपितों को दबोच लिया।

loksabha election banner

शातिरों के कब्जे से एक लैपटाप, 17 मोबाइल, तीन डायरी, 12 अप्रूवल लेटर, सात कालिंग डाटा शीटा और तीन डायरी बरामद हुई है। इनकी पहचान बिहार के नवादा के गौरव कुमार और उत्तम कुमार व नालंदा के पंकज कुमार के रूप में हुई है।

तीनों वर्तमान में गाजियाबाद के खोड़ा कालोनी में किराये के मकान में रहते थे और सेक्टर-63 में काल सेंटर खोलकर ठगी की घटना को अंजाम देते थे। कोतवाली प्रभारी अमित कुमार मान ने बताया कि आरोपित फर्जी काल सेंटर संचालित कर जाली दस्तावेज तैयार कर आनलाइन डाटा शीट निकालकर सीधे साधे लोगों का मोबाइल नंबर प्राप्त करते थे और लोन दिलाने, इंश्योरेंस कराने और गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर संपर्क करते थे।

पीड़ितों के व्हाट्सएप पर भी लुभाने के लिए विज्ञापन भेजते थे। झांसे में लेने के बाद आरोपित प्रोसेसिंग फीस वह हेल्थ इंश्योरेंस के नाम पर रकम अपने खाते में ट्रांसफर करा लेते थे। पैसे ट्रांसफर होते ही आरोपित नंबर बंद कर लेते थे। गिरोह में शामिल कई सदस्य अभी भी फरार चल रहे है। इनकी तलाश जारी है।

आरोपितों ने अबतक करीब 120 लोगों के साथ ठगी की है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी शातिर अपने जाल में फंसाते थे। बीते दिनों एक व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की थी कि कुछ लोगों ने एचपी गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर उनसे ठगी की है। अज्ञात के खिलाफ केस दर्जकर पुलिस मामले की जांच कर रही थी उसी दौरान मुखबिर से आरोपितों के बारे में जानकारी मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.