नोएडा, जागरण संवाददाता।  Sourav Ganguly News: बीसीसीआइ अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने नोएडा आधारित आनलाइन एजुकेशन प्लेटफार्म एडटेक स्टार्टअप क्लासप्लस के साथ एक नई पारी शुरू की है। बुधवार को सौरव गांगुली ने इसको लेकर एक ट्वीट किया था, लेकिन ट्वीट स्पष्ट नहीं होने से लोगों ने उनके राजनीति में जाने की अटकलें लगानी शुरू कर दी। काफी देर तक इंटरनेट मीडिया पर अलग-अलग अटकलों के बाद सौरभ गांगुली ने साफ किया कि वह एक एजुकेशन ऐप के साथ जुड़े हैं।

वहीं, क्लासप्लस कंपनी का दावा है कि उसने तीन हजार से अधिक शहरों में एक लाख से अधिक शिक्षकों और सामग्री निर्माताओं को आनलाइन प्लेटफार्म उपलब्ध कराया है। जिससे उनके पाठ्यक्रम को आनलाइन माध्यम से छात्रों तक पहुंचाया जा सके।

इस बाबत क्लासप्लस के सीईओ और संस्थापक मुकुल रुस्तगी ने बताया कि हमें उम्मीद है कि दादा सौरभ गांगुली के जुड़ने से हमारे साथ जुड़े शिक्षाविदों को अपनी पहुंच और व्यवसाय बढ़ाने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि कंपनी ने हाल में अल्फा ग्लोबल और टाइगर ग्लोबल द्वारा आयोजित डी फंडिंग राउंड सीरीज में 70 मिलियन डालर हासिल किए हैं। 2018 में शुरू स्टार्टअप की वर्तमान कीमत करीब छह सौ मिलियन डालर है।

यहां पर बता दें कि सौरभ गांगुली ने  बुधवार की शाम में ट्वीट कर अपनी नई पारी के संकेत दिए थे। इसके बाद उनके राजनीति में जाने और बीसीसीआइके अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने की अफवाह तक फैल गई थी। दरअसल, सौरव ने कहा था कि वे नई योजना बना रहे हैं। इसके बाद तमाम अफवाहें मीडिया में तैरने लगीं। खासकर इंटरनेट मीडिया पर लोगों ने ट्वीट कर जमकर कयास लगाए।

यहां पर बता दें कि पिछले दिनों सौरभ गांगुली ने भारतीय जनता पार्टी के दिग्‍गज नेता व गृह मंत्री अमित शाह से की थी जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वह राजनीतिक में कदम रखेंगे। यह भी कहा जा रहा था कि वह मनोनीत होकर राज्यसभा भी जा सकते हैं।

Edited By: Jp Yadav