Move to Jagran APP

Auto Expo 2020: एक्सपो मार्ट में बाउंसरों ने दर्शकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

Auto Expo 2020 एक्सपो मार्ट में एंट्री को लेकर भगदड़ मच गई। जानकारी के अनुसार भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया गया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 03:47 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 04:38 PM (IST)
Auto Expo 2020: एक्सपो मार्ट में बाउंसरों ने दर्शकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

ग्रेटर नोएडा [प्रवीन विक्रम सिंह]। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में चल रहे ऑटो एक्सपो 2020 के चौथे दिन शनिवार को आयोजकों के सारे इंतजाम फेल हो गए। ऑनलाइन टिकट बुक कराने वाले दर्शकों को भारी परेशानी का सामान करना पड़ा। प्रिंट्र आउट के बिना दर्शकों को एंट्री देने से मना कर दिया गया। बताया जाता है कि इस दौरान क्यू आर कोड मशीन में भी कुछ खराबी आ गई थी। इससे नाराज लोगों ने हंगामा करना शुरु कर दिया। सुरक्षा में तैनात बाउंसरों ने दर्शकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। स्थिति पर काबू पाने के लिए सीआइएसएफ के जवानों ने भी लाठियां भांजीं।

loksabha election banner

एक व्यक्ति को एक्सपो मार्ट के अंदर खींच लिया और बाउंसरों ने उसको एक के बाद एक आठ थप्पड़ मारे। वीकेंड होने की वजह से ऑटो एक्सपो के चौथे दिन भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह 11 बजे से ही दर्शकों का आना शुरु हो गया था। ऑनलाइन (बुक माई शो से) टिकट बुक कराने वाले लोगों को गेट नंबर एक से एंट्री दी जा रही थी। आरोप है कि गेट पर तैनात कर्मचारियों ने कहा कि ऑनलाइन टिकट का प्रिंट्र आउट लेकर आना होगा, तभी एंट्री दी जाएगी। ऑनलाइन टिकट बुक कराने वाले दर्शकों की संख्या अधिक होने की वजह से भारी भीड़ जमा हो गई। बच्चों के साथ आए लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी हुई। लोग इधर-उधर भटकते रहे।

इससे नाराज लोगों ने नारेबाजी करते हुए हंगामा करना शुरु कर दिया। भारी भीड़ देख सुरक्षाकर्मियों ने गेट बंद कर दिया। ऑटो एक्सपो देखने का हसीन सपना लेकर आए लोगों ने देरी होने पर जबरन अंदर घुसने का प्रयास किया। इस दौरान बाउंसरों ने एक युवक को घसीटते हुए गेट के अंदर ले लिया। उसको जमकर पीटा गया। डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह का कहना है कि ऑनलाइन टिकट बुक कराने वाले लोगों को दिक्कत हुई थी। कुछ समय बाद स्थिति पर काबू पा लिया गया और लोगों को एंट्री मिल गई।

ऑनलाइन टिकट बुक कराने के बाद एक क्यूआर कोड मिलता है। इसे कार्यक्रम स्थल में बनाए गए टिकट काउंटर पर दिखाने के बाद टिकट दिया जाता है। प्रवेश द्वार पर लगा स्कैनर केवल टिकट को ही स्कैन करता है, जिसके बाद ही दरवाजा खुलता है। एक-दो लोग बिना टिकट के आ गए। इससे सीआइएसएफ को थोड़ी देर के लिए दरवाजा बंद करना पड़ा।

कितना है टिकट का दाम

जानकारी के मुताबिक, शनिवार और रविवार के लिए टिकट के दाम 475 रुपये रखा गया है। आयोजन सुबह 11 बजे से लेकर शाम सात बजे तक चलेगा। 10,11 और 12 फरवरी को टिकट के दाम 350 रुपये रखे गए हैं।  

इंडिया एक्सपो मार्ट के बाहर टिकट बिक्री के लिए काउंटर लगाए गए हैं। इसके साथ ही नोएडा में सेक्टर 51, 137, नॉलेज पार्क, राजीव चौक, बॉटनिकल, जनकपुरी मेट्रो स्टेशन पर बने काउंटर से भी टिकट खरीदा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.