Move to Jagran APP

Ayodhya Verdict: नोएडा-गाजियाबाद में 9 से 11 नवंबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले की वजह से नोएडा ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के सभी स्कूल शनिवार को बंद रहेंगे।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 10:15 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 10:15 PM (IST)
Ayodhya Verdict: नोएडा-गाजियाबाद में 9 से 11 नवंबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज

नोएडा/गाजियाबाद, जेएनएन। अयोध्या मामले में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनवाएगा। अदालत के आने वाले फैसले को लेकर नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के सभी स्कूल-कॉलेज 9 से 11 नवंबर तक बंद रहेंगे। जानकारी के मुताबिक यूपी के सभी स्कूलों में अवकाश रहेगा। प्रशासन ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। 

loksabha election banner

गौतमबुध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। डीएम के आदेश के अनुसार, 9 से 11 नवंबर तक जिले के सभी शिक्षण संस्थान और ट्रेनिंग सेंटर बंद रहेंगे। स्कूलों में छुट्टी अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की वजह से जिले में शांति व्यवस्था और आपसी सौहार्द बनाए रखने के उद्देश्य से की गई है। 

सभी तरह की शिक्षण संस्थाएं रहेंगी बंद

डीएम के आदेश के मुताबिक, समस्त शिक्षण संस्थाएं, सभी स्कूल-कॉलेज, विश्वविद्यालय और इंजीनियर कॉलेज एवं समस्त प्रकार के ट्रेनिंग सेंटर बंद रहेंगे। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए सभी शिक्षण संस्थाओं को अवगत कराने के लिए निर्देश जारी किया है।

संवेदनशील जगहाें पर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च    

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले के बाद कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने व शांति बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा खाका तैयार कर लिया है। पीस कमेटी की बैठक, अशांति फैलाने वालों को रेड कार्ड के जरिए चेतावनी देने के अलावा शुक्रवार को पुलिस ने शहर के संवेदनशील जगहों पर फ्लैग मार्च किया। दोपहर के समय नगर मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र मिश्र, एसपी सिटी विनीत जायसवाल, क्षेत्राधिकारी प्रथम श्वेताभ पांडेय व क्षेत्राधिकारी द्वितीय राजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स ने खासकर कोतवाली सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 8, सेक्टर 9, सेक्टर 10, हरौला, उसके आस-पास व कोतवाली सेक्टर 24 क्षेत्र के चौड़ा गांव सहित अन्य जगहों पर फ्लैग मार्च किया।

एसपी सिटी विनीत जायसवाल ने बताया कि सभी संवेदनशील जगहों को चिंहित किया गया है। उन जगहों पर शुक्रवार को आठ कोतवाली की फोर्स, एनपीयू व पीएसी के साथ फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान उन एरिया में संभ्रांत लोगों के साथ बैठक कर फैसला आने के उपरांत शांति व्यवस्था बनाए रखने का आह्वान किया गया।

रेस्पांस टाइम सुद़ृढ करने के लिए हुआ 10 मिनट ड्रिल

जिले के सभी थाने व पुलिस कार्यालयों में तैनात पुलिस कर्मियों की गतिशीलता व रेस्पांस टाइम को सुदृढ करने के लिए शुक्रवार दोपहर साढ़े तीन बजे 10 मिनट ड्रिल कराया गया। एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा कि आकस्मिक रुप से सूचना देकर यह सुनिश्चित किया गया कि थाना व पुलिस कार्यालयों में तैनात पुलिस फोर्स 10 मिनट में एकत्रित हो जाए। इस दौरान सभी थाना प्रभारी, शाखा प्रभारी, राजपत्रित अधिकारियों के कार्यालयों में तैनात पुलिस बल को 10 मिनट के अंदर अपने शाखा कार्यालय के बाहर लाठी, बॉडी प्रोटेक्टर, हेल्मेट आदि के साथ हर स्थिति से निपटने के लिए उपस्थित कराया गया। इस ड्रिल का लक्ष्य था कि थाना, शाखा व कार्यालयों में तैनात कम से कम 80 फीसद पुलिस बल कम समय में कानून व्यवस्था की डयूटी के लिए उपस्थित हो सके।

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Case: सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला हो लोग सम्मान करें, शांति बनाए रखें : शाही इमाम

यह भी पढ़ेंः Ayodhya verdict: सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर, संवेदनशील इलाकों में गश्त बढ़ाने के निर्देश

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.