Move to Jagran APP

नोएडा में 1500 बदमाशों की लिस्ट तैयार पर कारोबारी के हत्यारोपित अभी भी फरार

नोएडा पुलिस ने जिले के 1500 ऐसे बदमाशों की सूची बनाई है जो रेकी करने के बाद हत्यालूटडकैती जैसे अपराध करते हैं। ऐसे अपराधियों पर पुलिस की नजर है। ऐसे कितने अपराधी हाल के दिनों में जेल से बाहर आए हैं इसकी भी जांच पुलिस कर रही है।

By Ravi prakash singhEdited By: Abhishek TiwariPublished: Tue, 25 Apr 2023 09:06 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2023 09:06 AM (IST)
नोएडा में 1500 बदमाशों की लिस्ट तैयार पर कारोबारी के हत्यारोपित अभी भी फरार
नोएडा में 1500 बदमाशों की लिस्ट तैयार पर कारोबारी के हत्यारोपित अभी भी फरार

नोएडा, जागरण संवाददाता। सेक्टर-58 कोतवाली क्षेत्र स्थित रजत विहार कालोनी के गेट के पास शुक्रवार रात सवा 11 बजे के करीब बाइक सवार बदमाशों ने कारोबारी रचित चौहान की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

loksabha election banner

इस मामले में पुलिस ने रचित की स्कूटी पर पीछे बैठे कामगार फुटकु को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक कामगार लगातार बयान बदल है। उसकी बातों में भी विरोधाभास है। ऐसे में पुलिस की तरफ से अभी उसको क्लीन चिट नहीं मिली है।

नोएडा पुलिस ने जिले के 1500 ऐसे बदमाशों की सूची बनाई है जो रेकी करने के बाद हत्या,लूट,डकैती जैसे अपराध करते हैं। ऐसे अपराधियों पर पुलिस की नजर है। ऐसे कितने अपराधी हाल के दिनों में जेल से बाहर आए हैं इसकी भी जांच पुलिस कर रही है।

एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि घटनास्थल से लोनी तक की परिधि में आने वाले करीब 200 सीसीटीवी कैमरे की फुटेज पुलिस की टीमें अबतक खंगाल चुकी है। बदमाशों के लोनी में छिपे होने की आशंका है। हत्या के बाद संदिग्ध बाइक सवार खोड़ा होते हुए गाजियाबाद की सीमा में दाखिल हुए थे।

कारोबारी के मित्र की भी तलाश

जांच के दौरान सामने आया है कि मृतक कारोबारी का एक करीबी मित्र आइपीएल में व्यापक स्तर पर सट्टा लगाता है और रचित का उसके साथ सबसे ज्यादा उठना बैठना होता था।

ऐसे में अब पुलिस उस मित्र की भी तलाश में जुट गई है। घटना के बाद से ही वह नजर नहीं आया है। संबंधित मित्र से कारोबारी के लेनदेन होने की बात भी सामने आई है। कारोबारी की दुकान पर काम करने वाले अन्य कामगारों से भी सोमवार को पूछताछ हुई। इस मामले को लेकर नोएडा पुलिस ने गाजियाबाद पुलिस से भी संपर्क साधा है।

कारोबारियों में आक्रोश

ईद की मुस्तैदी के बावजूद कारोबारी की गोली मारकर हत्या करने के बाद से शहर के व्यापारियों में असुरक्षा की भावना है। इस मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। तीन दिन बाद भी हत्यारोपितों की गिरफ्तारी न होने पर व्यापारियों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा। उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल के बैनर तले शहर के व्यापारियों ने सोमवार सुबह खोड़ा स्थित गौशाला के पास एक घंटे तक सांकेतिक प्रदर्शन किया।

होर्डिंग व बैनर लेकर सड़क पर निकले और बदमाशों को गिरफ्तार कर फांसी देने की मांग की। इस दौरान पुलिस की टीम भी वहां मौजूद रही। उत्तर प्रदेश युवा व्यापारी मंडल के प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन ने एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर पीड़ित व्यापारी परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.