ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। दादरी कोतवाली क्षेत्र के घोड़ी बछेड़ा गांव में बुधवार रात कुछ ग्रामीण दलित की बेटी की बरात की चढ़त नहीं हो दे रहे थे। ग्रामीणों के हंगामे को देखते हुए पीड़ित ने डायल 100 पर पुलिस को सूचित किया। आरोप है कि पुलिस के पहुंचने पर आरोपितों ने बरात की चढ़त नहीं होने दी।

बाद में बीटा दो कोतवाली, सूरजपुर, कासना व बादलपुर कोतवाली पुलिस बल की मौजूदगी में शादी की रस्म पूरी की गई। विदाई तक पुलिस शादी में मौजूद रही। पुलिस के पहरे में ही दूल्हे संग दलित की बेटी विदा हुई। मामले में पीड़ित ने ग्राम प्रधान समेत 11 लोगों पर कारों में रखे दो लाख रुपये व लाखों रुपये की कीमत के जेवरात लूटने का आरोप लगाते हुए दादरी पुलिस को तहरीर दी है।

दूल्हे को बग्गी पर बैठने नहीं दे रहे थे दबंग

पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि ऊंची दनकौर निवासी बनवारी के भतीजे विकास कुमार की शादी दादरी क्षेत्र के घोड़ी बछेड़ा गांव निवासी मुंशी की बेटी गीता के साथ तय हुई थी। बुधवार रात जैसे बैंडबाजा व बग्गी को चढ़त के लिए तैयार किया गया, तभी ग्राम प्रधान नीटू रावल के साथ कुछ ग्रामीण वहां आए और गाली गलौज करते हुए दूल्हे को बग्गी पर बैठने से मना करने लगे।

मारपीट में 12 बराती घायल

आरोप है कि आरोपितो ने कहा कि दलित की बरात गांव में नहीं चढ़ने दी जाएगी। आरोप है कि दुल्हन पक्ष ने जब विरोध किया तो आरोपितों ने बरातियों से लाठी डंडों से मारपीट की। इस मारपीट में करीब 12 बराती घायल हो गए। आरोपितों ने आल्टो व अन्य कारों के शीशे तोड़कर वहां रखे दो लाख रुपये व दुल्हन के जेवरात भी लूट लिए। पुलिस ने घायलों को दादरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

बृहस्पतिवार को पीड़ित ने ग्राम प्रधान नीटू रावल, वेद, मोगली, शक्ति, भूरा, धीरज, गगन, बाटो, कालू, शीलू, मोहित पर मारपीट करने, नगदी व जेवरात लूटने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। दादरी के पुलिस क्षेत्रधिकारी सतीश कुमार का कहना है कि एससीएसटी एक्ट के तहत 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपितों ने शराब के नशे में हंगामा किया था। पुलिस बल की मौजूदगी में शादी संपन्न कराई गई है।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस