संवाद सहयोगी, दादरी : दादरी कोतवाली क्षेत्र के रेलवे रोड स्थित पेट्रोल पंप के सामने बहन के साथ अस्पताल से दवाई लेकर घर लौट रही युवती को सिरफिरे आशिक ने एक तरफा प्यार में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। युवती की हत्या करने के बाद आरोपित युवक ने खुद की भी कनपटी पर गोली मार ली। गंभीर अवस्था में युवक को दिल्ली के सफदरजंग के लिए रेफर किया गया है। पुलिस ने युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया गया है कि युवक लंबे समय से युवती का पीछा कर रहा था। युवती की शादी कहीं और तय हो गई थी। आरोपित युवक उस पर जबरन शादी करने का दबाव बना रहा था।

पुलिस ने बताया कि रेलवे रोड स्थित कालोनी में 23 वर्षीय अनु अपने परिवार के साथ रहती थी। मंगलवार शाम पांच बजे के करीब अनु अपनी बहन के साथ दवाई लेने गई थी। जब वह रेलवे रोड पर पेट्रोल पंप के समीप पहुंची तो बुलेट पर सवार 25 वर्षीय युवक बंटी आया। उसने अनु के सिर में तमंचा से गोली मार दी। इसके बाद आरोपित बंटी ने खुद को भी गोली मार ली। दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने अनु को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद लोगों की भीड़ मौके पर एकत्र हो गई। गोलीकांड की सूचना पाकर एडिशनल डीसीपी, एसीपी, इंस्पेक्टर समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने घटनास्थल पर मौजूद लोगों से पूछताछ की।

---

परेशान होकर बेच दिया था मकान

पुलिस ने बताया कि दो साल पहले तक युवती के स्वजन युवक के मोहल्ले में ही रहते थे। वहीं से युवक को युवती से एक तरफा प्यार हुआ था। डेढ़ साल पहले भी युवक ने युवती के साथ छेड़छाड़ की थी। विवाद इतना बढ़ गया था कि युवक ने युवती के पिता के सिर पर डंडा मारकर उनको घायल कर दिया था। तभी से युवती के स्वजन उस मोहल्ले का मकान बेचकर दूसरी जगह शिफ्ट हो गए थे। इसके बाद भी आरोपित युवक ने युवती का पीछा करना नहीं छोड़ा। हो चुकी थी सगाई

पुलिस ने बताया कि कुछ महीने पहले युवती की शादी तय हो गई थी। युवती की सगाई भी हो चुकी थी। यह बात जब आरोपित युवक को पता लगी तो वह उत्तेजित हो गया और मंगलवार को घटना को अंजाम देने पहुंच गया।

---

एक तरफा प्यार में घटना को अंजाम दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। युवक तमंचा कहां से लेकर आया, यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

-विशाल पांडेय, एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा

Edited By: Jagran