जागरण संवाददाता, नोएडा :

ममूरा गांव में शनिवार दोपहर चाकू मारकर हुई कपिल की हत्या मामले में फेस-3 कोतवाली पुलिस पर परिजन ने लापरवाही का आरोप लगाया है। मृतक के पिता सतीश कुमार का कहना है कि हत्यारोपित प्रताप से सुबह हुए झगड़े के बाद कपिल परिजन के साथ पुलिस से शिकायत करने पहुंचा था, लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। पुलिस ने धमका कर भगा दिया था। इसके करीब 4 घंटे बाद आरोपित प्रताप चाकू लेकर कपिल को तलाशते उनके घर पहुंचा और उनकी गर्दन पर चाकू लगाकर उनकी बेटी को धमकाया। इसके बाद गली में दोनों की मुलाकात हुई और प्रताप ने चाकू मार कर कपिल की हत्या कर दी। पिता का कहना है कि यदि पुलिस सुबह उनकी शिकायत को गंभीरता से लेती, तो उनके बेटे की जान बच सकती थी। वहीं, कोतवाली पुलिस पिता के आरोपों को गलत बता रही है। दूसरी तरफ, हत्यारोपितों की लोकेशन उत्तराखंड मिलने पर एक टीम उनकी तलाश कर रही है।

बता दें कि ममूरा गांव में रहने वाले सतीश कुमार के बेटे कपिल (22) की शनिवार को चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप पड़ोस में रहने वाले प्रताप और उसके दो दोस्तों पर लगा है। पिता सतीश का कहना है कि आरोपित प्रताप अवैध शराब का धंधा करता है। इसका विरोध करते हुए बेटे ने पुलिस से शिकायत करने की बात कही था। सुबह इसी को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान ही प्रताप ने कपिल को हत्या की धमकी दी थी। इसकी पुलिस से शिकायत की गई थी, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

वहीं, मृतक की बहन का कहना है कि वारदात से पहले आरोपित तीन -चार अन्य युवकों के साथ चाकू लेकर घर आया था। उस दौरान वह अपने छोटे भाई के साथ थी। आरोपित ने उसकी गर्दन पर चाकू लगाकर दुष्कर्म की धमकी दी थी। उसने भाई के बारे में पूछा और न बताने पर उसके व भाई के साथ मारपीट भी की। यह बात उसने कपिल को फोन करके बताया था। मृतक के पिता से पूछताछ हुई थी, लेकिन उन्होंने हत्या से पहले झगड़े की शिकायत पुलिस से करने की बात नहीं बताई थी। उन्होंने दी गई शिकायत में भी इसका जिक्र नहीं किया है। फिर भी इसकी जांच की जायेगी। हत्यारोपितों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। कई जगह दबिश दी गई है और उम्मीद है कि जल्द ही तीनों पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

---राजीव कुमार, सीओ सिटी द्वितीय, नोएडा

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस