Move to Jagran APP

दीपावली की रात छत से ठांय-ठांय, वीडियो वायरल, केस दर्ज

नोएडा में एक परिवार ने दीपावली की रात घर की छत जमकर फाय¨रग की। इस दौरान परिवार के पुरुष के साथ महिलाओं और बच्चों ने भी जमकर फाय¨रग की। फाय¨रग का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद नोएडा पुलिस हरकत में आई। फाय¨रग करने वाले युवक के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट में मामला दर्ज करके लाइसेन्स निरस्त करने की कार्रवाई शुरू की गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 10:31 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 10:31 PM (IST)
दीपावली की रात छत से ठांय-ठांय, वीडियो वायरल, केस दर्ज
दीपावली की रात छत से ठांय-ठांय, वीडियो वायरल, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, नोएडा:

loksabha election banner

दीपावली की रात कारोबारी मनोज जैन को हरौला स्थित घर की छत पर देशी अंदाज में बैठकर लाइसेंसी रिवाल्वर और बंदूक से ठांय-ठांय करना भारी पड़ गया। रात करीब साढ़े नौ बजे न सिर्फ खुद बल्कि पत्नी व बेटी से भी हर्ष फाय¨रग कराई। फाय¨रग के लिए तीन हथियारों का इस्तेमाल किया गया। इस हर्ष फाय¨रग का वीडियो बनाकर कारोबारी ने फेसबुक समेत तमाम सोशल मीडिया पर वायरल किया। धीरे-धीरे यह वीडियो वायरल होकर नोएडा पुलिस के हाथ लग गया। पुलिस ने कारोबारी के सोशल अकाउंट को खंगाला तो वहां कई और वीडियो मिले। इसके बाद कोतवाली सेक्टर 20 में हरौला चौकी प्रभारी जय किशोर की शिकायत पर लाइसेंसी हथियार का गलत इस्तेमाल करने समेत कई आरोपों में रिपोर्ट करा दी गई है।

दीपावली की रात कारोबारी मनोज जैन अपने परिवार के साथ आतिशबाजी कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने लाइसेंसी रिवाल्वर समेत तीन हथियारों से हर्ष फाय¨रग करते हुए वीडियो शूट करके सोशल मीडिया पर शेयर किया था। पुलिस का कहना है कि प्राप्त वीडियो और जांच में पता चला है कि मनोज जैन लाइसेंसी रिवाल्वर से जब फाय¨रग कर रहे थे, तब उनके साथ पत्नी और दो बच्चे भी थे। बच्चे नाबालिग लग रहे हैं। उन्होंने पहले खुद फाय¨रग की और इसके बाद पत्नी को हथियार दिए। पत्नी थोड़ी झिझकीं, लेकिन उनके उत्साह बढ़ाने पर उन्होंने भी फाय¨रग की। फिर बेटी समेत दोनों बच्चों ने भी फाय¨रग की। पुलिस को पहले एक वीडियो मिला था। उनके फेसबुक अकाउंट खंगालने पर कई और वीडियो मिले हैं। सभी वीडियो देखने से पता चला है कि उन्होंने दो रिवाल्वर और एक दो नाली बंदूक से कई राउंड फाय¨रग की और अपने परिवार के सदस्यों से कराई है।

---

रसूख दिखाने के चक्कर में फंसे

पुलिस का कहना है कि मनोज जैन ने यह फाय¨रग अपनी मर्जी की है। उन्होंने बाकायदा फाय¨रग की वीडियो शूट कराया है। वीडियो देख कर पता चल रहा है कि वे किसी से वीडियो शूट करा रहे हैं। यह वीडियो उन्होंने अपना रसूख दिखाने के लिए शूट कराया है और इसी उद्देश्य से सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

--

कोर्ट के आदेशों के साथ नियमों का भी उल्लंघन

कारोबारी ने फाय¨रग के वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करके न सिर्फ सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना की है, बल्कि शस्त्र लाइसेंस अधिनियम के नियमों को भी तोड़ा है। दीपावली पर सुप्रीम कोर्ट ने ग्रीन पटाखे छोड़ने का साफ निर्देश दिया था। जबकि शस्त्र अधिनियम के मुताबिक, लाइसेंसी हथियार को धारक ही इस्तेमाल कर सकता है। वह परिवार के सदस्यों को नहीं दे सकता और न तो उससे कोई और फाय¨रग कर सकता है।

--

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो पर जांच कराई गई थी। शस्त्र लाइसेंस धारक मनोज जैन के खिलाफ लाइसेंसी हथियार का गलत इस्तेमाल करने समेत कई आरोपों में रिपोर्ट दर्ज की गई है। उनके लाइसेंस को निरस्त करने की रिपोर्ट भी डीएम को भेज दी गई है। जांच के दौरान कुछ धाराएं और बढ़ाई जा सकती हैं और उनकी गिरफ्तारी भी संभव है।

-सुधा ¨सह, एसपी सिटी, नोएडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.