जागरण संवाददाता, नोएडा : जिले में बदमाशों ने तीन दिन में दूसरी बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। पीएनबी बैंक लूट की कोशिश के दौरान दो गार्डो की हत्या में पुलिस के हाथ अभी खाली थे कि भीड़भाड़ वाले भंगेल बाजार में सरेशाम एक बदमाश ने असलहे के बल पर ज्वैलर्स की दुकान में घुसकर दस लाख का गहना लूट लिया। लुटेरा सोने की अंगूठी खरीदने के बहाने दुकान में घुसा था। उसके हाथ में 50 हजार रुपये की गड्डी और क्रेडिट कार्ड भी था। बदमाश के कहने पर ज्वेलर संजय वर्मा ने उसके सामने कई अंगूठियां रख दीं। इसके बाद बदमाश ने उन्हें तमंचे पर लेकर सामने रखी सारे गहने अपने बैग में भर लिया। बदमाश ने शोकेस का शीशे भी तोड़ दिया। इसके बाद बदमाश हाथ में असलहा लहराते हुए कुछ दूर खड़े अपने साथी की मोटरसाइकिल पर बैठकर फरार हो गया। लूट की सूचना पर एसएसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

संजय वर्मा की संजय ज्वैलर्स नाम से पुलिस चौकी से महज 150 मीटर की दूरी पर दुकान है। उन्होंने बताया कि रविवार शाम करीब पांच बजे वह दुकान पर अकेले बैठे थे। इसी दौरान दुकान पर एक युवक आया। उसके पीठ पर एक बैग और हाथ में एक क्रेडिट कार्ड, 50 हजार रुपये की गड्डी थी। गड्डी के नोट 500-500 रुपये के थे। युवक ने आते ही उनसे एक सोने की अंगूठी दिखाने के लिए कहा। हाथ में पैसा देखकर उन्हें लगा कि युवक अंगूठी खरीदना चाहता है। उन्होंने कुछ अंगूठी निकाल कर उसे दिखाया, लेकिन युवक ने उसे नापसंद करते हुए और महंगी अंगूठी दिखाने के लिए कहा। इसके बाद वे कुछ महंगी अंगूठियां निकाले के लिए पीछे मुड़े, तभी बदमाश ने बैग से तमंचा निकाल कर उनकी कनपटी पर सटा दिया। बदमाश ने शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी दी, जिससे वह डर गए। बदमाश ने करीब 10 लाख रुपये के गहने अपने बैग में रख कर लिया और कुछ दूर खड़े अपने साथी की मोटरसाइकिल पर बैठ कर भाग गया।

---

पीछा करने पर बदमाश ने दी गोली मारने की धमकी

संजय वर्मा का कहना है कि वारदात के बाद उन्होंने शोर मचाते हुए बदमाशों का 500 मीटर तक पीछा किया। उनकी आवाज सुनकर रास्ते में मसाले की दुकान लगाने वाले दुकानदार ने भी उनका पीछा किया। वह बदमाशों को पकड़ लेता, लेकिन उन्होंने गोली मारने की धमकी दे दी। इससे वह पीछे हट गया।

--

100 नंबर से नहीं मिली मदद, टप्पेबाजी बताती रही पुलिस

पीड़ित का कहना है कि उन्होंने कई बार 100 नंबर पर कॉल करके पुलिस को सूचना देनी चाही, लेकिन फोन नहीं लगा। इसके बाद चौकी पर जाकर उन्होंने लूट की सूचना दी, लेकिन चौकी पुलिस ने भी घटना को गंभीरता से नहीं लिया और टप्पेबाजी बताने में जुट गई। इसके बाद काफी संख्या में व्यापारी पुलिस चौकी पहुंचे और पुलिस की सुस्ती पर रोष जताया, तब कोतवाली फेस-2 पुलिस हरकत में आई। व्यापारियों की तरफ से ही वरिष्ठ अधिकारियों को भी वारदात की जानकारी दी गई। एसएसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। व्यापारियों ने घटना को टप्पेबाजी बताने पर अधिकारियों से नाराजगी जताई और जल्द पर्दाफाश न होने पर मार्केट बंद करने की चेतावनी दी। भंगेल व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनोज गोयल का कहना है कि एसएसपी ने लूट का पर्दाफाश करने के लिए दो दिन का समय मांगा है। दो दिन में पर्दाफाश नहीं होता है तो व्यापारी आगे की रणनीति बनाएंगे।

---

आरोपित 25-26 साल के बताए जा रहे हैं। एक लुटेरा सिर पर टोपी लगाकर दुकान में घुसा था, जबकि उसका साथी बाइक लेकर खड़ा था। दुकान में लगा सीसीटीवी कैमरा खराब है। उसका तार चूहों ने काट दिया था। आसपास की दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज लेकर बदमाशों की पहचान की कोशिश की जाएगी।

- डॉ. अजय पाल शर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, गौतमबुद्ध नगर

-----------------

इन घटनाओं का नहीं हुआ पर्दाफाश

-20 सितंबर को सेक्टर एक स्थित पीएनबी बैंक में लूट की कोशिश के दौरान दो गार्डों की हत्या।

- 17 जुलाई को फेस-2 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर 110 के पास वैगनआर लूट।

- 18 जुलाई को एक्सप्रेस-वे कोतवाली क्षेत्र से कैब चालक से बीट कार लूटे।

- 24 अगस्त को सेक्टर 39 कोतवाली क्षेत्र से युवक से 32 हजार नकदी की लूट।

- 20 सितंबर को फेस-3 कोतवाली क्षेत्र में चालक को बंधक बनाकर कार लूट।

------------------

सेक्टर 137 में लुटेरों का आतंक

सेक्टर 82 की रहने वाली पीड़िता सुषमा बेरा का कहना है कि वह शनिवार शाम को मार्केट में सामान खरीदने गई थीं। शाम करीब 7.50 बजे वह सामान लेकर घर लौट रहीं थी। उन्होंने दोनों हाथों में सामान पकड़ रखा था। सेक्टर 137 के पास एक युवक भागते हुए आया और उनके गले से सोने की चेन झटपकर भाग गया। अचानक झटपमारी से वह डर गईं और सामान नीचे रख कर युवक का पीछा करने करना चाहा, लेकिन आरोपित कुछ दूरी पर खड़े अपने साथी की मोटरसाइकिल पर बैठ कर फरार हो गया। उन्होंने शोर मचाया, लेकिन आरोपित भागने में सफल रहे। फेस-2 कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजपाल ¨सह तोमर का कहना है कि उन्हें लूट की जानकारी नहीं है। पीड़ित ने अभी तक शिकायत नहीं दी है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा सेक्टर 137 में एक महिला समेत दो लोगों से हथियार के बल पर सोने की चेन और पर्स लूट लिया गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप