Move to Jagran APP

किसानों का हक देने के बजाय धमका रही है सरकार- जयंत चौधरी

प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों को उनका हक देने के बजाय धमकाकर जमीन को औने पौने दामों में अधिगृहण करने का प्रयास कर रही है। रालोद ऐसा नहीं होने देगा। यह बातें जयंत चौधरी ने जेवर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुई कहीं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Aug 2018 07:32 PM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 07:32 PM (IST)
किसानों का हक देने के बजाय धमका रही है सरकार- जयंत चौधरी
किसानों का हक देने के बजाय धमका रही है सरकार- जयंत चौधरी

संस, जेवर: प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों को उनका हक देने के बजाय धमकाकर जमीनों का औने-पौने दामों में अधिगृहण करने का प्रयास कर रही है। राष्ट्रीय लोकदल इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। किसानों के हक की लड़ाई में रालोद कंधा से कंधा मिलाकर चलेगा।

loksabha election banner

किसानों को जमीन का उचित मुआवजा दिलाने के लिए आंदोलन किया जाएगा। ये बातें सोमवार को राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी ने यमुना एक्सप्रेस वे के जेवर टोल प्लाजा पर किसानों से कही। वह दिल्ली से अलीगढ़ जाने के दौरान जेवर टोल प्लाजा पर स्वागत के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल किसानों की हक लड़ाई के लिए प्रतिबद्ध है। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण ¨सह ने किसानों के हक की लड़ाई में अपने जीवन का बलिदान किया था। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताते हुए उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि जेवर एयरपोर्ट क्षेत्र को शहरी क्षेत्र घोषित कर सरकार किसानों की जमीन को लूटने का प्रयास कर रही है। इस दौरान बार एसोसिएशन जेवर के प्रतिनिधि मंडल ने उनसे पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना के लिए चल रहे आंदोलन में सहयोग की अपील की। इस मौके पर राजेंद्र ¨सह दिवानिया, डा जितेंद्र अत्री, एडवोकेट मनोज जन्मेजय, एडवोकेट नवीन अत्री, एडवोकेट विजेंद्र चौधरी, एडवोकेट धर्मपाल तालान, प्रमोद मंगला, कुलदीप तालान, देवेंद्र ¨सह बंधु, कल्लन, दलवीर, ¨पटू चौधरी, सोनू डागर, कंछी ¨सह, बीरेंद्र ¨सह व रन्हेरा प्रधान संजीव गौड़ आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.