जागरण संवाददाता, नोएडा :

यूनाइटेड स्टेट्स गोल्फ एसोसिएशन की दो बड़ी चैंपियनशिप में भाग लेने के बाद नोएडा की 16 वर्षीय अनिका वर्मा अब तीसरी बड़ी प्रतियोगिता यूएस महिला फोर-बॉल चैंपियनशिप के लिए चयनित हुई हैं। अप्रैल 2021 में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में अनिका साथी खिलाड़ी मेगन रॉयल के साथ टीम में इस चैंपियनशिप को खेलेंगी।

अनिका और मेगन ने एरिजोना के लांगबो गोल्फ क्लब में आयोजित हुए ट्रायल में चार शॉट्स के साथ ट्रायल पास किया है। अनिका इससे पहले यूएस महिला एमेच्चोर चैंपियनशिप 2019 और 2020 में भी खेल चुकी हैं और पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं जोकि इस मुकाम पर पहुंची हैं। 2021 में आयोजित हो रही 6वीं यूएस महिला फोर-बॉल चैंपियनशिप में 29 स्टेट की 64 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं।

---

इस साल दो टूर्नामेंट में खेल चुकी हैं अनिका

2018 में भारत की नंबर एक महिला एमेच्योर गोल्फर रहीं अनिका कोरोना काल में दो गोल्फ चैंपियनशिप में भाग ले चुकी हैं। मार्च में एरिजोना के प्रसिद्ध गोल्फ टूर 'द कैक्टस टूर' में खेलते हुए अनिका ने प्रतियोगिता के पहले टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया था। अगस्त में हुई प्रोफेशनल और एमेच्योर गोल्फरों के बीच यूएस महिला एमेच्चोर गोल्फ टूर्नामेंट में अनिका ने जर्मनी, कनाडा, स्वीडन सहित छह देशों के प्रसिद्ध खिलाड़ियों के साथ मुकाबला किया था। उनकी मां सोनल वर्मा बताती हैं कि अनिका रोजविल कैलिफ में रह रही हैं। वह कोच नोह मोंटगोमेरी से प्रशिक्षण ले रही हैं, जोकि सात बार एशिया टूर के विजेता गगनजीत भुल्लर को भी प्रशिक्षण दे चुके हैं, बेटी के प्रदर्शन के काफी खुश हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस