जागरण संवाददाता, नोएडा : फेस-2 कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत अमेजन कंपनी के गोदाम में मंगलवार रात शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। सूचना पर दमकल की 13 गाड़ियों के साथ पहुंचे एक दर्जन से अधिक दमकलकर्मियों ने करीब 10 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाते समय एक सिपाही को चोट आई है। उसे अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। आग में करोड़ों का सामान जलकर खाक हो गया।

फेस-2 फायर स्टेशन के फायर सेफ्टी अधिकारी (एफएसओ) कुंवर सिंह ने बताया कि सेक्टर-81 बी-25 में अमेजन का गोदाम है। यहां इलेक्ट्रानिक समेत दूसरे उत्पाद रखे जाते हैं। गोदाम की दूसरी मंजिल में मंगलवार रात करीब डेढ़ बजे अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। आग देख गोदाम में मौजूद लोग बाहर निकल आए। आग की सूचना दमकल व स्थानीय पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद अलग-अलग फायर स्टेशन से दमकल की कुल 13 गाड़ियों के साथ पहुंचे दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बुधवार सुबह 10 बजे तक आग बुझा ली गई। आग बुझाने के दौरान कांस्टेबल प्रदीप कुमार बिल्डिंग में लगा शीशा तोड़ने के दौरान घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए पास के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया। गनीमत यह रही है कि जिस वक्त गोदाम में आग लगी। उस वक्त वहां कुछ ही लोग मौजूद थे। आग में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई, लेकिन गोदाम में रखा करोड़ों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया है। प्रथम ²ष्टया बिजली के पैनल बाक्स में शार्ट सर्किट से आग की बात सामने आई है।

-----

कबाड़ गोदाम में आग

सेक्टर-7 के ई-ब्लाक स्थित कबाड़ के गोदाम में मंगलवार रात करीब एक बजे आग लग गई। फेस-1 फायर स्टेशन के एफएसओ संजीव कुमार ने बताया कि आग की सूचना पर दमकल की दो गाड़ियों के साथ पहुंचे दमकलकर्मियों ने एक घंटे बाद आग पर काबू पा लिया। आग पहली मंजिल की टीन शेड के गोदाम में लगी। प्रथम ²ष्टया शार्ट सर्किट से आग की बात सामने आई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। आग में लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हुआ है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021