Move to Jagran APP

डीएलएफ मॉल में संदिग्ध हालात में इंजीनियर की मौत

डीएलएफ मॉल में शुक्रवार सुबह संदिग्ध हालत में इंजीनियर की मौत हो गई। इंजीनियर का शव मॉल में स्थित सिनेमा हॉल के बाहर छज्जे पर पड़ा मिला। इंजीनियर के सिर में गंभीर चोट के निशान मिले हैं और बायां कुल्हा टूटा है। बताया जा रहा है कि वह ड्यूटी को लेकर कुछ दिनों से परेशान थे। फॉरेंसिक टीम ने जांच के लिए नमूने लिए हैं। अभी तक इंजीनियर के स्वजनों से पुलिस को शिकायत नहीं मिली है। कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 08:54 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 06:05 AM (IST)
डीएलएफ मॉल में संदिग्ध हालात में इंजीनियर की मौत
डीएलएफ मॉल में संदिग्ध हालात में इंजीनियर की मौत

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

डीएलएफ मॉल में शुक्रवार सुबह संदिग्ध हालत में इंजीनियर की मौत हो गई। उनका शव मॉल में स्थित सिनेमा हॉल के बाहर छज्जे पर पड़ा मिला। इंजीनियर के सिर में गंभीर चोट के निशान मिले हैं और बायां कूल्हा टूटा है। बताया जा रहा है कि वह ड्यूटी को लेकर कुछ दिनों से परेशान थे। फोरेंसिक टीम ने जांच के लिए घटनास्थल के नमूने लिए हैं। अभी तक इंजीनियर के स्वजनों से पुलिस को शिकायत नहीं मिली है। कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मूलरूप से नैनीताल के रामपुर निवासी भुवन चंद्र (48) दिल्ली के सोनिया विहार में पत्नी व दो बच्चों के साथ रह रहे थे। वह सेक्टर-18 के डीएलएफ मॉल स्थित सिनेमा हॉल में इंजीनियर थे और टेक्निकल काम देखते थे। उनकी सुबह 8 बजे से ड्यूटी थी। शुक्रवार सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर वह मॉल में पहुंचे। मॉल के सुरक्षाकर्मियों ने सुबह करीब 11 बजे सिनेमा हॉल के बाहर बने छज्जे पर उनका शव देखा और प्रबंधन को जानकारी दी। इंजीनियर की मौत की जानकारी पाकर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजबीर सिंह चौहान व डीएलएफ चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे। एसपी सिटी विनीत जायसवाल ने भी मौका मुआयना किया। कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि वह सुबह ड्यूटी पर आने के बाद ओडी (सिनेमा हॉल) में गए थे। वहां से बाहर आकर कुछ देर टहलते रहे। सुबह करीब 10.30 बजे वह ओडी नंबर 7 व 8 को चेक करने के बाद ओडी नंबर 5 की जांच करने गए। इसके बाद उनका शव मिला।

-----

सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही पुलिस

पुलिस डीएलएफ मॉल में लगे सभी सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर जांच कर रही है। कैमरे में वह ड्यूटी आने के दौरान गेट पर देखे जा रहे हैं। सिनेमा हॉल के बाहर भी काफी देर तक टहलते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस का कहना है कि वीडियो फुटेज देख कर लग रहा है कि वह कुछ सोच रहे हैं। ओडी की तरफ 7-8 कदम आगे गए और फिर वापस आ गए। उन्होंने ऐसा दो बार किया है।

------

डीएलएफ से नौकरी छोड़ना चाहते थे भुवन चंद्र

पुलिस का कहना है कि भुवन चंद्र करीब छह महीने से डीएलएफ में नौकरी कर रहे थे। कुछ दिनों से वह नौकरी को लेकर परेशान थे। उन्होंने यह बात मुम्बई में रहने वाले अपने भाई सतीश को बताई थी। भाई ने बताया है कि वह यहां के माहौल को लेकर परेशान थे। अभी यह साफ नहीं हो सका है कि उन्हें किस तरह की परेशानी थी या कौन उन्हें परेशान कर रहा था। पुलिस यह जानकारी जुटाने में लगी है।

-----

पुलिस मान रही घटना को संदिग्ध

पुलिस का कहना है कि इंजीनियर के सिर के पीछे चोट लगने से सूजन आ गई है। आशंका है कि किसी भारी वस्तु के लगने से चोट आई है। सिनेमा हॉल की छत छोटी है, जहां हॉल के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लगे हुए हैं। यहां रेलिग लगी हुई है। वह रेलिग के कोने तक गए हैं। वहां पर उनके जूते के निशान मिले हैं। रेलिग का कार्नर टूटा हुआ है। वहां पर सीमेंट का टुकड़ा मिला है। छत से करीब 25 फीट नीचे छज्जा है। जिस पर शव मिला है। सिनेमा हॉल वाली गैलरी में वह अकेले ही जाते दिख रहे हैं। फोरेंसिक टीम ने छत, रेलिग, छज्जा व गैलरी से जांच के लिए नमूने लिए हैं। पुलिस घटना को संदिग्ध मान कर जांच कर रही है।

-----

घटना को छिपाते रहे सुरक्षा कर्मचारी

इंजीनियर की मौत मामले को मॉल के सुरक्षा कर्मचारी छिपाते रहे। उनसे बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने किसी तरह की घटना होने से साफ इन्कार कर दिया। मॉल के अंदर जाने से भी रोका गया। हालांकि बाद में अंदर जाने दिया गया। कर्मचारियों का कहना था कि उन्हें किसी से कुछ बताने के लिए मना किया गया है।

-----

वर्जन

मॉल के सुरक्षाकर्मी ने सुबह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना होने की सूचना दी। हमारे मॉल का संचालन व प्रबंधन अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं के अनुसार किया जा रहा है। घटना की जांच में पुलिस का सहयोग करेंगे। हम घटना की स्पष्टता की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हमारी संवेदनाएं मृतक के दोस्तों व परिवार के साथ है।

प्रबंधन, डीएलएफ मॉल

-------- पुलिस युवक की मौत को संदिग्ध मान कर जांच कर रही है। रेलिग टूटी हुई है और सिर में चोट के निशान हैं। स्वजनों ने बताया है कि वह ड्यूटी को लेकर परेशान था। अभी तक स्वजनों ने शिकायत नहीं दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

- विनीत जायसवाल, एसपी सिटी, नोएडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.