Move to Jagran APP

स्कूल के सामने अतिक्रमणकारियों ने कर रखा है कब्जा

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : अतिक्रमणकारियों ने शहर में जगह-जगह अवैध कब्जा कर रखा है, जिससे निजात

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 07:06 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 07:06 PM (IST)
स्कूल के सामने अतिक्रमणकारियों ने कर रखा है कब्जा

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : अतिक्रमणकारियों ने शहर में जगह-जगह अवैध कब्जा कर रखा है, जिससे निजात पाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा कोई भी प्रयास नहीं किया जा रहा है। बाजार, चौक, चौराहों में तो अवैध अतिक्रमण हो ही रहा है, अब स्कूल भी अतिक्रमणकारियों से नहीं बच रहे हैं। तुगलपुर स्थित उच्च प्राथमिक स्कूल के सामने स्थित जमीन पर लंबे समय से अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर रखा है, जिसको मुक्त कराने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। स्कूल के सामने बड़ी संख्या में झुग्गी-झोपड़ी बना दी गई है, जिसमें लोहे से बने उत्पादों की दुकान लगाई जाती है।

loksabha election banner

अतिक्रमण की स्थिति यह है कि छुट्टी के समय स्कूल के सामने जाम लग जाता है। विद्यार्थियों को निकलने में समस्या होती है। अतिक्रमण को लेकर बात अगर प्राधिकरण की भूमिका की करें तो प्राधिकरण द्वारा कभी भी अतिक्रमण हटाओ अभियान नहीं चलाया जाता, जिसका नतीजा यह है कि शहर में दिनोंदिन अतिक्रमणकारियोंका कब्जा बढ़ता जा रहा है। तुगलपुर में अतिक्रमण की समस्या सबसे ज्यादा है। यहां पर सड़क के किनारे पर कब्जा कर जगह-जगह अतिक्रमणकारियों ने अपनी दुकान लगा रखी है। जहां पर लोहे से बने उत्पाद, रजाई गद्दे, फर्नीचर व वस्त्र इत्यादि की खरीद के लिए शाम के समय खरीदार उमड़ते हैं। खरीदारों की भीड़ के कारण हर रोज तुगलपुर में जाम की स्थिति बन जाती है, लेकिन प्राधिकरण जानबूझकर समस्या से अंजान बना हुआ है। अतिक्रमण के कारण हर रोज लगने वाले जाम के कारण शाम को तो वाहन रेंगते नजर आते हैं। जिनको ज्यादा जल्दी होती है, वह तुगलपुर की तरफ जाना ही नहीं चाहते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.