Move to Jagran APP

निजी ट्यूबवेल उपभोक्ताओं के लिए बिजली विभाग के स्टोर में पहुंची सामग्री

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) के ग्रामीण उपभोक्ता अब निजी ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए जरूरी सामग्री को स्टोर रूम से लगे सकेंगे। इसके लिए वह संबंधित कार्यालय में जाकर ऑनलाइन जानकारी भी ले सकेंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 09:37 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 09:37 PM (IST)
निजी ट्यूबवेल उपभोक्ताओं के लिए बिजली विभाग के स्टोर में पहुंची सामग्री
निजी ट्यूबवेल उपभोक्ताओं के लिए बिजली विभाग के स्टोर में पहुंची सामग्री

जागरण संवाददाता, नोएडा :पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) के ग्रामीण उपभोक्ता अब निजी ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए जरूरी सामग्री स्टोर रूम से ले सकेंगे। इसके लिए वह संबंधित कार्यालय में जाकर ऑनलाइन जानकारी भी ले सकेंगे। पीवीवीएनएल द्वारा गौतमबुद्ध नगर के लिए 500 ट्यूबवेल कनेक्शन के आवेदकों के लिए सामग्री उपलब्ध कराई गई है। यदि समय पर उपभोक्ता जरूरी सामग्री नहीं लेते हैं तो उनका आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। बता दें कि जिले का एकमात्र स्टोर रूम सेक्टर 20 में है जो कि 1 अप्रैल को शुरू हुआ था। निगम ने निजी नलकूप उपभोक्ताओं को सामग्री मिलने में होने वाली परेशानी को ध्यान में रखते हुए भंडार केंद्रों में सामग्री पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराई है। इसकी सूची सभी केंद्रों पर उपलब्ध है। निगम ने निजी ट्यूबवेल के उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे संबंधित सामग्री वरीयता सूची के अनुसार भंडार केंद्रों से आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। वहीं सामग्री की जानकारी संबंधित बिजली कार्यालय में जाकर ऑनलाइन देख सकते हैं। उन्हें सेक्टर 290 आने की जरूरत नहीं है। उपभोक्ताओं को उनके आवेदन क्रम के मुताबिक वरीयता दी जाएगी। गौतमबुद्ध नगर में अब तक 700 उपभोक्ता आवेदन कर चुके हैं। इनमें से 500 लोगों के लिए सामग्री स्टोर रूम में आ गई है। बाकी 200 लोगों के लिए भी जल्द स्टोर में सामान आ जाएगा। यदि स्टोर रूम से उपभोक्ता सामग्री नहीं उठाते हैं, तो उनके आवेदन निरस्त कर दिए जाएंगे।

loksabha election banner

------------

जिले के ट्यूबवेल कनेक्शन के आवेदकों की सामग्री स्टोर रूम में उपलब्ध हैं। 700 उपभोक्ताओं ने आवेदन किया था जिनमें से 500 के लिए सामग्री उपलब्ध है। जल्द ही बाकी 200 लोगों के लिए सामान उपलब्ध करा दिया जाएगा।

- एके ¨सह, अधीक्षण अभियंता, सर्किल-2


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.