Move to Jagran APP

ईएसआइसी डिस्पेंसरी से नहीं मिल रही दवा, वापस लौट रहे मरीज

सेक्टर-57 स्थित ईएसआइसी डिस्पेंसरी में आने वाले मरीज पिछले कई दिनों से फार्मेसी में दवा की उपलब्धता न होने से काफी परेशान हैं। यहां आने वाले मरीजों की शिकायत है कि दवाई के लिए उन्हें काफी चक्कर लगाने पड़ते हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 12:07 AM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 12:07 AM (IST)
ईएसआइसी डिस्पेंसरी से नहीं मिल रही दवा, वापस लौट रहे मरीज

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

सेक्टर-57 स्थित ईएसआइसी डिस्पेंसरी में आने वाले मरीज पिछले कई दिनों से फार्मेसी में दवा की उपलब्धता न होने से काफी परेशान हैं। यहां आने वाले मरीजों की शिकायत है कि दवाई के लिए उन्हें काफी चक्कर लगाने पड़ते हैं। वहीं, दवा खिड़की भी समय पर नहीं खुलती। जिले में आठ लाख से भी अधिक बीमा कार्ड धारक है। जिनके लिए एक अस्पताल और चार में डिस्पेंसरी है। सबसे ज्यादा एक हजार मरीज इसी डिस्पेंसरी में आते है।

फार्मासिस्ट नहीं बताते दवा खाने का समय : मरीज का कहना है कि यहां बनी दवा खिड़की अपने निर्धारित समय सुबह 9 बजे नहीं खुलती है। इतना ही नहीं लंच ब्रेक का समय 1 से 2 बजे का निर्धारित किया गया है, लेकिन स्टाफ यहां भी लापरवाही बरतता है। इस कारण उन्हें काफी परेशानी होती है। साथ ही मरीजों ने आरोप लगाया दवा काउंटर पर मौजूद फार्मासिस्ट दवा तो देते है, लेकिन दवा खाने का समय नहीं बताते। रमेश, पूजा, हुसना, सुजीत, कविता और सुर्वदेव झा जैसे सैकड़ों मरीजों ने आरोप लगाया कि 15 दिनों से दवा के लिए चक्कर काट रहे है। मैं पिछले एक हफ्ते से चक्कर लगा रही हूं। लेकिन यहां पर दवाई ही नहीं मिली। न ही जानकारी दी जा रही है कि कब मिलेगी।

फूलचंद

---

पिछले 15 दिनों से दवाओं के लिए चक्कटर काट रही हैं। जो दवाएं मिली भी उन्हें फार्मासिस्ट ने ये नहीं बताया है कि कब खाना है।

सोनी देवी जल्द ही डिस्पेंसरी में दवाओं की उपलब्धता कराई जाएगी। साथ ही जो दवाएं डिस्पेंसरी में नहीं है उन्हें फार्मासिस्ट से कहकर मरीजों से लोकल परचेस के लिए बोला जाएगा।

अनीश ¨सघल, निदेशक, ईएसआइसी अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.